नौतनवां महराजगंज: परसामलिक थाना क्षेत्र के ग्राम सभा मर्यादपुर निवासी गलाऊ पुत्र कुमार के पुराने मिट्टी के घर में विशालकाय अजगर मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची सेवतरी चौकी पुलिस ने मामले की जानकारी वन विभाग को दी, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने अजगर को रेस्क्यू कर सुरक्षित अपने साथ ले गई।
रात करीब 9 बजे गलाऊ पुत्र कुमार के पुराने मिट्टी के घर से कुछ आवाज आ रही थी, परिजनों ने नजदीक जाकर देखा तो अजगर एक नेवले को शिकार बना चुका था जबकि दूसरे नेवले को शिकार बनाने का प्रयास कर रहा था। यह दृश्य देखकर परिजनों के आंख खुले के खुले रहे गए। यह जानकारी आम होते ही मौके पर लोगों का मजमा लग गया।

परिजनों ने तत्काल मौके की जानकारी सेवतरी चौकी पुलिस तथा डायल 112 पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने अजगर को रेस्क्यू करने का प्रयास किया लेकिन पकड़ने में असफल रहे। पुलिस ने मौके की जानकारी वन विभाग को दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची घोड़हवां वन विभाग की टीम ने अजगर को रेस्क्यू करना शुरू कर दिया जहां कड़ी मशक्कत के बाद देर रात करीब 11 बजे टीम ने अजगर का रेस्क्यू किया तथा सुरक्षित उसे अपने साथ जंगल में छोड़ने के लिए ले गए।

अजगर की लम्बाई करीब आठ फिट बताया जाता है।
इस मौके पर वन विभाग से वन दरोगा जितेंद्र कुमार गौड़, माली रामप्रसाद तथा पुलिस टीम में राकेश यादव, अमित यादव तथा डायल 112 की पुलिस टीम मौजूद रही।

नौतनवां तहसील प्रभारी दीपक बनिया