बदायूँ। ब्लूमिंगडेल दातागंज में हिंदी दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। विद्यालय के छात्र/छात्राओं ने इस मौके पर अनेक साँस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
विद्यालय प्राँगण में हुए कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि नगरपालिका परिषद दातागंज के अध्यक्ष आकाश वर्मा तथा विशिष्टातिथि डा. रिदेश भसीन माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर किया।

श्री वर्मा ने अपने वकतव्य में कहा कि ब्लूमिंगडेल बिद्यालय के छात्र/छात्राओं में सच्चे देशभक्तों के गुण अभी से दिखाई देने लगे हैं। नगर में यही एक ऐसा विद्यालय है जो भारतीय संस्कृति को ध्यान में रखकर विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करने में लगा हुआ है।
हिंदी अध्यापक केडी पाठक संयोजन मे हिंदी दिवस पर आधारित हुए कार्यक्रम गीत,कहानी,नाटक,कविता,भाषण,वेश विन्यास आदि ने सभी दर्शकों का मन मोह लिया। संचालन कक्षा नौ के निखिल गुप्ता और नीलाक्षी ने किया ।

इस पवन अवसर पर विद्यालय निदेशक ज्योति मेंहदी रत्ता,अध्यक्ष पम्मी मेंहदी रत्ता,व्यवस्थापक ईशान मेहदीरत्ता तथा सह व्यवस्थापिका स्वेता मेहदी रत्ता ने अतिथियों का सम्मान करके बच्चों को अपना आशीर्वाद प्रदान किया। प्रधानाचार्य परशुराम मिश्रः ने सभी आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया।
विभाग प्रमुख पंकज गुप्ता,कीर्ति शर्मा तथा सारिब अंसारी का विशेष सहयोग रहा।