निचलौल महराजगंज: नगर के सिसवां मार्ग स्थित रेंज कार्यालय से आगे विगत 31 अगस्त को बैंक से रकम निकाल जा रहे एक व्यक्ति से रकम चोरी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर झुलनीपुर तिराहे से लूट की दो बाइकों एवं कट्टा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश की। जहां से दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।
पुलिस क्षेत्राधिकारी धीरेंद्र कुमार उपाध्याय ने बताया कि क्षेत्र के बंदी निवासी रामेश्वर पटेल 31 अगस्त को नगर के पूर्वांचल ग्रामीण बैंक से 11 हजार रुपये निकाल साइकिल से सिसवां मार्ग के रास्ते गुजर रहे थे। इसी बीच दो आरोपियों ने उनकी रकम चोरी कर मौके से भाग निकले थे। वहीं पीड़ित की तहरीर पर पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्रवाई करते हुए तलाश की जा रही थी।

मुखबिर से सूचना मिली कि दो संदिग्ध लोग अलग अलग बाइक से झुलनीपुर तिराहे पर खड़े हैं। जो नेपाल राष्ट्र की ओर जाने की फिराक में हैं। उक्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा आरोपियों की घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। उसके बाद उन लोगों तलाशी ली गई तो चोरी की 11 हजार रुपये नकद तथा लूट की दो बाइक और एक अदद कट्टा कारतूस व चाकू बरामद की गई। इन लोगों ने पूछताछ में अपना नाम सुनील सहानी व सत्येंद्र सिंह निवासी मल्लाह टोला आदर्श चौराहा जिला देवरिया बताया। दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

नौतनवां तहसील प्रभारी दीपक बनिया