सोनौली महराजगंज :सोनौली सीमा पर बुधवार को खुशनुमा माहौल बन गया था। गोरखपुर की पूर्व मेयर डॉ. सत्या पांडेय की अगुवाई में महिलाओं ने सीमा पर पहुंचकर एसएसबी व पुलिस जवानों को राखी बांधी। जवानों से देश की आन-बान व शान की रक्षा का संकल्प लिया।

बुधवार की दोपहर सोनौली बॉर्डर पहुंची गोरखपुर की मेयर डॉ. सत्या पांडेय ने सबसे पहले एसएसबी के डीआईजी गोरखपुर एमएस पढ्ढा की आरती उतारी और राखी बांधकर देश की सुरक्षा का वचन लिया। इसके बाद कमांडेंट मनोज सिंह, कोतवाल सोनौली शशांक शेखर राय को राखी बांधी। डॉ. पांडेय ने कहा कि देश के कोने-कोने से अपने घर से दूर रहकर ये भाई सीमा की सुरक्षा में लगे हैं। इन्हें अपनत्व का अहसास दिलाने के लिए वे यहां उनके बीच पहुंची हैं। इसके साथ ही नवज्योति स्कूल सोनौली की बच्चियों ने भी उनके साथ जवानों को राखी बांधी। इस दौरान जवान बड़े भावुक नजर आ रहे थे। इस मौके पर एसएसबी डीआईजी गोरखपुर ने डॉ. सत्या पांडेय को एसएसबी का एक स्मृति चिह्न भेंट किया।

इस अवसर पर असिस्टेंट कमांडेंट महेश कुमार, इंस्पेक्टर आरएस अहीर, चौकी प्रभारी सोनौली स्वतंत्र कुमार सिंह, प्रधानाचार्य शिरीष पांडेय, पलक, अदिति, खुशी, नेहा, रोहिणी, अभय कुमार, प्रदीप यादव, अमित यादव, अखिलेश कुमार आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

नौतनवां तहसील प्रभारी दीपक बनिया