बीते कल ही हुई है ग्यारह लोगो पर बड़ी कार्यबाही

कुंवरगांव संबाद दाता तेजेन्द्र सागर

कुंवरगांव। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के सख्त निर्देशो के बाबजूद भी कुंवरगांव थाना क्षेत्र में गौकशी रुकने का नाम नही ले रही बीते कल ही ग्यारह लोगो के विरुद्ध गौ वध अधिनियम के अंतर्गत धाराओ में मुकदमा पंजीकृत किया गया था।इसके बावजूद भी तस्करो के हौसले बुलंद है लगातार थाना क्षेत्र में हो रही गोकशी । बुधवार की रात मुखिबर की सूचना पर नहीं पहुंची पुलिस ग्रामीणों ने घेराबंदी कर पकड़ कर चार लोगों को गोकशी करते समय पशु का मास और उपकरण समेत चार लोगों को पुलिस को सौंपा पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया । एक गांव के 7 लोगों सहित 8 के खिलाफ गौकशी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है ।
थाना कुंवर गांव क्षेत्र के गांव दुगरैया में बीती रात दुगरैया के जंगल में दो अलग-अलग स्थान पर मुख्तार के खेत में आधा दर्जन से अधिक लोग गोवंशीय पशु का बध कर रहे थे ।जिसकी सूचना जब ग्रामीणों को हुई तो ग्रामीणों ने घेराबंदी कर चार लोगों को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। गोकशी कर रहे अस्सलम, शाहरूख, मुजाहिद ,मुन्ने निवासीगण दुगरैया को मौके से ग्रामीणों ने घेराबंदी कर पकड़ कर पुलिस को सौंपा मौके पर ही गोवंशीय पशु अवशेष और लगभग 50 किलो गौ मांस एवं वध करने के उपकरण मौके से बरामद कर पकड़े गए तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेजा मौके से फरार हुए लाखन, खुर्शीद सरताज बौना निवासीगण दुगरैया के खिलाफ गौ-तस्करी समेत कई धाराओं में मुकदमा लिखा गया है लगातार दो दिन से हो रही क्षेत्र में गोकशी की घटनाओं की क्षेत्र में व्यापक चर्चा बनी हुई है गोकशी के मामले में पहले से ही चर्चित ग्रामों में थाना क्षेत्र के कई गांव हैं यही कारण है कि 2 दिन से लगातार गोकशी का धंधा बड़े पैमाने पर हो रहा है
इस संबंध में थाना प्रभारी रविकरन सिंह ने बताया बीती रात जंगल में हो रही गौकशी में चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जिसमें तस्करों को पकड़वाने में कुछ ग्रामीणों का भी सहयोग रहा ।