बदायूं।जिले के तेजतर्रार पुलिस कप्तान संकल्प शर्मा की ईमानदारी और अपराधियो के प्रति सख्त रुख के चर्चे भले ही पूरे प्रदेश में हो लेकिन इन सारी बातों का पुलिस बिभाग को कोई मतलब नही । बदायूँ पुलिस की कार्य प्रणाली किसी से छुपी नही है ।ऐसा ही कुछ मामला कुंवरगांव थाना क्षेत्र के युसुफ़नगर गांव का है गांव के प्रधान पति के भाई ने प्रधानी चुनाव को लेकर पहले एक महिला को चप्पल से पीटा गन्दी गन्दी गालियां दी और जान से मारने की धमकी दी ।आरोपी यहाँ तक भी सीमित नहीं रहा उसने महिला के साथ असहनीय अभद्र व्यवहार किया। युवक ने एक बाद तुरंत दूसरी घटना को अंजाम दे दिया।उसने गांव के ही एक ब्यक्ति को घर मे घुस कर मारा गालिया दी और उसकी लड़की के साथ छेड़छाड़ की जब दोनों पीड़ित थाना कुंवरगांव पहुचे तो थाना प्रभारी कुंवरगांव ने पीड़ित के लड़के को हवालात में डाल दिया और सैकड़ो गालियां दी ।दूसरी तरफ पीड़ित महिला के साथ भी यही व्यबहार किया गया उसे भी डाट कर घर भगा दिया गया।और आरोपी की खातिर दारी में लगे रहे ।कुंवरगांव थाना क्षेत्र में जब भी किसी प्रधान के साथ किसी का कोई लड़ाई झगड़ा होता है तो थाना अध्यक्ष महोदय विना विवेचना कराए ही प्रधान की खातिर दारी में लग जाते है थाना प्रभारी का यह द्वेष पूर्ण रवैया उनकी कुर्सी पर सबाल खड़े करता है थाना प्रभारी के इस व्यबहार के कारण पीड़ित को न्याय नही मिल पाता ऐसी स्थिति में पीड़ित को मजबूरन या तो एसएसपी साहब के यहां जाना पड़ता है या फिर कोर्ट का दरबाजा खटखटाना पड़ता है। मामला कितना भी गंभीर क्यों न हो थाना अध्यक्ष महोदय को केबल याद है धारा 151 । केबल 151 की कार्यबाही ही थाना प्रभारी महोदय को उचित लगती है और ऐसा करके मामले को रफा दफा कर दिया जाता है और आरोपी से मोटी रकम ऐंठ कर नमस्ते कर ली जाती है। ऐसा ही मामला एक ताजा मामला खासपुर गांव का है थाने में शिकायत करने आए विकलांग युवक को डाला हवालात में आरोपी को बैठाया कुर्सी पर विकलांग युवक ने थानाध्यक्ष व एसआई पर लगाए गंभीर आरोप खासपुर निवासी साजिद पुत्र शाहिद जो कि एक हाथ से विकलांग है उसने थानाध्यक्ष कुंवर गांव व एसआई रामवीर सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए एसएसपी साहब को प्रार्थना पत्र दिया है ।
विकलांग युवक साजिद का आरोप है कि वह शुक्रवार को अपनी ससुराल दुगरैया गया था तभी रास्ते में लाही फरीदपुर निवासी भूरा पुत्र मल्लू सिंह मिल गया जोकि शराब के नशे में था जो कि विना वजह गंदी गंदी गालियां देने लगा जब साजिद गालियां देने का विरोध किया तभी भूरा ने विकलांग युवक को लात -घूसों मारा पीटा । युवक एक हाथ से विकलांग होने के कारण विरोध न कर सका । और वह घटना की शिकायत करने थाने गया तो वहां आरोपी भूरा पहले से ही थानाध्यक्ष व एसआई रामवीर सिंह के पास कुर्सी पर बैठा था तभी साजिद ने थानाध्यक्ष से विनती करते करते हुए कहा कि साहब आपके सामने जो भूरा बैठा है उसने थोड़ी देर पहले मुझे लात घूसों से मारा पीटा है।तभी थानाध्यक्ष वोले कि सारे तुझे बात करने का तमीज नहीं है और झुझलाकर उठे और साजिद के गाल पर चांटा मारा तभी साजिद ने कहा कि मैं एक हाथ से विकलांग हूं और आप मुझे ही मार रहे हो तभी थानाध्यक्ष व एसआई रामवीर सिंह ने हंसते हुए कहा कि साले तू विकलांग है इसलिए तुझमें एक गुण ज्यादा है । और उठे और पहरे वाले से वोले कि इसकी तलाशी लेकर इसे हवालात में अंदर बैठाओ ।जिसके बाद जब साजिद हवालात में बैठा था तभी वहां थानाध्यक्ष, एसआई रामवीर सिंह व भूरा आ गए । जहां भूरा ने थानाध्यक्ष व एसआई से कहा कि आपकी सेवा डबल कर दूं इसे जेल जरुर भेजना ।यह बात सुनकर जब साजिद ने थानाध्यक्ष से कहा कि भूरा ने भी मुझे मारा और आपने भी मुझे मारा और आप इसी का पक्ष ले रहे हो ।जब इसकी शिकायत साजिद ने एसएसपी साहब से करने को कहा तभी एसआई रामवीर सिंह ने कहा कि इसे अभी जीडी पर चढ़ाओ नहीं तो यह हमारी शिकायत एसएसपी साहब से कर देगा ।इसके बाद एसआई रामवीर सिंह ने साजिद के गाल पर थप्पड़ मारा और कहा कि साले अब तू डीजीपी के यहां चला जा और सुप्रीम कोर्ट भी चला जा हमारा बाल भी बांका नहीं कर पाएगा ।जिसके अगले दिन दोनों का 151 में चालान कर दिया साजिद एक हाथ से पूर्णतया विकलांग है विकलांग व्यक्ति का 151 में चालान कराना पूर्णतया अनुचित है । और साजिद का थाने में कोई भी अपराधिक इतिहास नहीं है जबकि भूरा थाना कुंवर गांव के गांव लाही फरीदपुर का हिस्ट्रीशीटर है तथा भूरा पर दर्जनों मुकदमे थाने में दर्ज हैं थानाध्यक्ष के संरक्षण के चलते भूरा पर गैंगस्टर ,गुंडा एक्ट के तहत कोई कार्यवाही नहीं हुई है तथा भूरा गौकशी में मुख्य पेशे ,भैंस चोरी ,आदि में बदनाम भी है । साजिद ने एसएसपी साहब को प्रार्थना पत्र देकर भूरा के अपराध की जांच किसी सक्षम अधिकारी से कराकर कार्यवाही करने की मांग की है ।

इस संबंध में थाना प्रभारी का कहना है कि दोनों आपस में झगड़ा कर रहे थे दोनों के खिलाफ कार्यवाही की गई है

इस संबंध में एसपी सिटी प्रवीन चौहान का कहना है कि अगर थाना प्रभारी के खिलाफ कोई प्रार्थना पत्र आया है तो जांच कर कार्यवाही की जाएगी किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा ।