कुंवरगांव संवाददाता तेजेंदर सागर

कुंवरगांव। कुंवर गांव से विजयनग्ला मार्ग पर गहरे गड्ढे होने के कारण रोड जर्जर हो गया है जो कभी भी जानलेवा साबित हो सकता है । जहां इस सड़क से प्रतिदिन क्षेत्र समेत आस-पास के हजारों गांव के लोग इस सड़क से गुजरते हैं,खासकर परेशानी उस दिन होती है जिस दिन कुंवर गांव में साप्ताहिक बाजार लगती है ।यह सड़क आंवला बदायूं मार्ग से लिंक होते हुए बरेली मथुरा हाइवे पर जुड़ती है बरेली को जाने वाले लोग रास्ता शॉर्ट होने की वजह से इसी से गुजरते हैं । प्रदेश में जब से भाजपा सरकार आई तभी से प्रदेश में गड्ढा मुक्त अभियान चलाया गया था जो कि आज हवा हवाई साबित हो रहा है । कुंवर गांव विजयनगला मार्ग जहां ठीक था वहीं दुवारा मरम्मत करके गड्ढों को भर दिया गया लेकिन जर्जर रोड में में गहरे गड्ढे मौत को दावत दे रहें ।जहां लोकनिर्माण विभाग का इधर कुछ भी ध्यान नहीं है। जबकि कभी कभी इधर से किसी न किसी माननीय का भी इधर से गुजरना होता है लेकिन उनको लग्जरी गाड़ियों में बैठकर गड्ढों का अहसास तक नहीं होता है । सरकार समय समय पर कच्चे रास्तों को पक्का करने की बहुत सी घोषणाएं भी करती रहती है ।जिन पर विभागीय अधिकारी काम करने का दावा तो करते हैं। लेकिन, जो सड़कें पहले से ही पक्की हैं उन्हीं की दुबारा मरम्मत करा दी जाती है और गड्ढों में तब्दील हो रही सड़कों की तरफ न तो सरकार के नुमाइंदों का ध्यान जा रहा है न ही पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यालयों में बैठे उच्च अधिकारियों का
सरकार का गड्ढा मुक्त अभियान जिम्मेदार अधिकारियों की वजह से दम तोड़ता नजर आ रहा है। लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के चलते कुंवर गांव से विजयनग्ला रोड गहरे गहरे गड्ढों में तब्दील होती जा रही है।गड्ढे गहरे होने के कारण कंक्रीट होने से वाहन चालक और राहगीरों को जान जोखिम में डाल कर चलना पड़ रहा है जिससे लोगों को वाहन पंचर व लोग गड्ढों में गिरकर चोटिल भी हो रहे हैं ।
क्योंकि यह सड़क बाजीरगंज से कुंवर गांव होते हुए बरेली तक जोड़ने का काम करती है। सड़क पर गड्ढे होने के चलते वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त होते रहते हैं।पीडब्ल्यूडी के विभागीय अधिकारियों उक्त सड़क के गड्ढे को भरवाने की जहमत तक नहीं उठा पा रहे हैं ।जहां क्षेत्र के कुछ समाज सेवियों ने सड़क को जल्द से जल्द गड्ढा मुक्त कराने की मांग की है ।

1- प्रदेश में गड्ढा मुक्त अभियान चलाया जा रहा है लेकिन उसको जिम्मेदार अधिकारी पलीता लगाने में लगें जिनकी लापरवाही से सड़क जर्जर हो गई सड़क को जल्द से जल्द गड्ढा मुक्त कराया जाए ।

(भाजपा मंडल उपाध्यक्ष हरवंश शाक्य निवासी बनगढ़ )

2- सड़क बिल्कुल जर्जर हो चुकी है जिसपर निकलने वाले लोगों का काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है सड़क को जल्द से जल्द गड्ढा मुक्त कराया जाए

समाज सेवी

प्रमोद यादव निवासी असिर्स

3- सड़क के में गहरे गहरे गड्ढे होने के कारण लोगों के वाहनों में कंक्रीट घुसने से अक्सर पंचर होते रहते हैं शासन से अपील है कि जल्द से जल्द सड़क को गड्ढा मुक्त कराया जाए।

समाज सेवी
(अनिल कुमार निवासी यूसुफ नगर)

4- टूटी हुई सड़क पर निकलने वालों का काफी परेशानी उठानी पड़ रही है खासकर उस दिन ज्यादा परेशानी होती जिस दिन कुंवर गांव की साप्ताहिक बाजार लगती है कभी कभी लोग टूटी हुई सड़क पर गिर कर घायल भी हो जाते हैं ।

समाज सेवी
(बादम सिंह निवासी गंज )