बदायूं : भारत स्काउट गाइड संस्था की ओर से कछला के पतित पावनी मां भागीथी के तट पर नाव से निगरानी कर लाउडस्पीकर से आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।
स्काउट संस्था के प्रादेशिक वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं जिला मुख्यायुक्त महेश चंद्र सक्सेना के नेतृत्व में कछला गंगा तट पर स्काउट टीम पहुंची। उन्होंने कहा कि हमारी सभ्यता, संस्कृति, संस्कार और तीर्थ पवित्रता प्रदान करते हैं।


कछला गंगा तट पर गंगा स्नान और गंगाजल भरने पहुंचे कांवड़ियों को नाव से गंगा तट पर निगरानी की गई। गंगा महाआरती सेवक हरेंद्र उपाध्याय और स्काउट संस्था के पूर्व जिला ट्रेनिंग कमिश्नर संजीव कुमार शर्मा ने नाव में बैठकर लाउडस्पीकर से शिवभक्तों, कांवड़ियों और श्रद्धालुओं को गहरे में गंगा स्नान न करने, साबुन-सैंपो

का प्रयोग न करने, पूजा सामग्री गंगा में न प्रवाहित करने के अलावा आवश्यक सावधानी बरतने को कहा गया। जिला प्रशिक्षण आयुक्त पूर्वी सक्सेना ने गंगा में अपने वाहनों को धो रहे लोगों को जागरुक किया। नगर पंचायत चैयरमेन जगदीश लोनिया चौहान ने कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की और मां गंगा की पवित्रता और महिमा बताई।


इस मौके पर सुनीता उपाध्याय, पूर्वी सक्सेना, ज्योति कश्यप, राधिका, सोनम कश्यप, अर्पिता, सखी उपाध्याय, लकी उपाध्याय, संचित सक्सेना, आकाश, छोटू आदि स्काउट गाइड मौजूद रहे।

रिपोर्टर निर्दोष शर्मा