डिलीवरी के दौरान शिशु की मौत जच्चा की हालत गम्भीर बरेली निजी अस्पताल में भर्ती

कुंवर गांव । घटपुरी सीएससी पर तैनात स्टाफ नर्स ने प्रसूता की डिलीवरी को मना कर दिया तो पति मजबूरन पत्नी को प्राइवेट अस्पताल लेकर पहुंचा जहां डिलीवरी के दौरान शिशु की मौत हो गई और जच्चा की हालत गंभीर बनी हुई है कार्यवाही से बचने के लिए प्राइवेट महिला डाक्टर ने प्राइवेट एंबुलेंस द्वारा बरेली निजी अस्पताल भेज दिया।
शुक्रवार दोपहर समरेर ब्लाक व मूसाझाग थाना क्षेत्र के गांव सहोरा निवासी हेमसिंह पत्नी फूलवती उर्फ निशा को प्रसव पीडा़ होने पर पति हेमसिंह अपने निजी वाहन से घटपुरी सीएससी पर लेकर पहुंचे जहां तैनात स्टाफ नर्स सालिनी ने डिलीवरी करने से मना कर दिया और यह कह दिया कि यहां डिलीवरी नहीं हो सकती इसको कहीं प्राइवेट अस्पताल में ले जाओ जिसके बाद हेमसिंह पत्नी को गंभीर हालत में बिनावर थाने के सामने कृष्णा क्लीनिक पर लेकर पहुंचे जहां मौजूद स्टाफ ने नार्मल डिलीवरी की बात कहते हुए प्रसूता को भर्ती कर लिया और दवाइयां लगाना शुरू कर दी जिसके कुछ समय बाद क्लीनिक पर तैनात महिला डाक्टर पूनम ने परिजनों को प्रसूता के आपेरशन को लेकर डरपाना शुरू कर दिया और मरीज की हालत गंभीर बताते हुए 15 हजार

एक बार व 18 हजार रुपए दूसरी बार में जमा करा लिए ।महिला डाक्टर ने आपेरशन द्वारा डिलीवरी की इस दौरान शिशु की मौत हो गई । और जच्चा की हालत गंभीर देखते हुए उसे मरणासन्न अवस्था में छोड़ दिया परिजनों को गुमराह करते हुए प्राइवेट एंबुलेंस बुलाकर बरेली भेज दिया । परिजनों ने यह भी आरोप लगाया है कि महिला डाक्टर ने प्रसूता का गर्भाशय भी निकाल दिया है।
प्रसूता की सास लीलावती ने पूरे मामले की तहरीर थाने में देकर क्लीनिक संचालक के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है ।प्रसूता का बरेली के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस संबंध में घटपुरी सीएससी प्रभारी नरेंद्र पटेल का कहना कि इस तरह का मामला हमारे संज्ञान में नहीं है जांच कर क्लीनिक संचालक के खिलाफ कार्यवाही करते हैं । सीएचसी पर तैनात स्टाफ नर्स से पूछते हैं ।