बदायूँ। दिनांक 23/12 /2023 को विश्व हिंदू परिषद बदायूं जनपद की जिला कार्यकारिणी की बैठक विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष नीरज रस्तोगी की अध्यक्षता में अध्यक्ष के आवास पर दोपहर 12:00 बजे बैठक बहुत हुई।
जिसमें विशेष तौर से सनातनी संस्कृति के बच्चों को सेंटा क्लाज ना बनाए जाने पर मंथन किया गया।
अध्यक्षता करते हुए नीरज रस्तोगी ने आगामी 25 दिसंबर क्रिसमस दिवस पर निशाना सादते हुए कहा कि किसी भी स्कूल में सनातनी बच्चों को लालच, प्रोत्साहन या दबाव में किसी बच्चे को सेंटा क्लाज बनाया गया तो विश्व हिंदू परिषद पुरजोर विरोध कर संघर्ष करने को तैयार रहेगी। उन्होंने कहा यद्यपि किसी भी सनातनी संस्कृति बच्चों को सेंटा क्लाज बनाया गया तो स्कूल प्रबंधन, प्रधानाचार्य और अधीनस्थ शिक्षक के खिलाफ धर्म परिवर्तन षड्यंत्र मानते हुए रिपोर्ट भी दर्ज कराएगी।
बैठक को संबोधित करते हुए बजरंग दल के नगर संयोजक उत्कर्ष मिश्रा ने कहा कि अगर 25 दिसंबर क्रिसमस दिवस के दिन प्रेमी युगल सनातन संस्कृति के बच्चों को किसी भी होटल में या रेस्टोरेंट में प्रेमी युगल पकड़े जाते हैं बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के साथ मिलकर शक्ति से निपटेगा।
बैठक को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू प परिषद के जिला मंत्री उज्जवल गुप्ता ने कहा विश्व हिंदू परिषद की आगामी योजना पर विचार करते हुए कहा कि 23 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक सिखों के दसवें गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी के चारों साहब जादे बलिदान हुए के दिवस पर बलिदान दिवस के रूप में मनाता रहेगा। उन्होंने कहा विश्व हिंदू परिषद जिले के हर प्रत्येक खंड और प्रत्येक प्रखंड पर लगातार कार्यक्रम होते रहेंगे इस समय सारा ध्यान विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं का ध्यान रामलला के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में लगा हुआ है।
इंजीनियर प्रमोद कुमार शर्मा ने कहा भारत भूमि मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम और कृष्ण की भूमि है।
यहां पर त्रेता युग में रामलाल और द्वापर कृष्ण भगवान ने साक्षात माता की गर्भ् से जन्म लिया है।
मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम ने सनातन संस्कृति और कर्तव्य निष्ठा का अपने जीवन में पालन करते हुए संदेश देने का कार्य किया है। भगवान कृष्ण ने द्वापर में दोस्तों का संहार किया। हम सभी को उनकी संस्कृति और उनके कर्तव्यों अपने जीवन में उतारते हुए आज की युवा पीढ़ी में संदेश देने का कार्य करेंगे।
जिला उपाध्यक्ष देवकीनंदन शर्मा ने कहा भारत मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम, देवकीनंदन कृष्णा और माता रानी लक्ष्मी बाई से जाना जाता है।
जिला मठ मंदिर प्रमुख श्री राजीव जौहरी, नगर अध्यक्ष ऋषि वर्मा, सह मंत्री राजेश बाबू, मीडिया प्रभारी मयूर गुप्ता आदि उपस्थित रहे।
उज्जवल गुप्ता
जिला मंत्री विश्व हिंदू परिषद
ब्रज प्रांत
जिला बदायूँ