बाल विद्या मंदिर, सीनियर सेकेंडरी स्कूल सम्भल में 15 दिसंबर 2023 से 31 दिसंबर 2023 तक चलने वाले द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का जिलाधिकारी मनीष बंसल एवं पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने किया उद्घाटन

सड़क सुरक्षा नियमों का करें पालन जिलाधिकारी मनीष बंसल जिम्मेदार बने, सुरक्षित रहें……. पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत

सम्भल। बहजोई बाल विद्या मंदिर, सीनियर सेकेंडरी स्कूल संभल में 15 दिसंबर 2023 से 31 दिसंबर 2023 तक चलने वाले द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
जिसमें जिलाधिकारी मनीष बंसल ने मुख्य अतिथि एवं पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।
जिसमें सर्वप्रथम मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि के द्वारा दीप प्रज्वलित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया स्वागत बेला में समस्त अतिथियों का स्वागत किया गया इसके उपरांत विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वागत गान एवं सड़क सुरक्षा पखवाड़े के अंतर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
जिसमें एआरटीओ डॉ पीके सरोज ने पखवाड़े की रूपरेखा के बारे में समस्त अतिथियों एवं उपस्थित महानुभाव तथा स्कूल के छात्र-छात्राओं को बताया।
उन्होंने कहा कि सड़क पर चलते समय सड़क सुरक्षा नियमों का अवश्य पालन करें एवं अपने आसपास के लोगों को भी सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में विस्तार पूर्वक बताएं।


जिला विद्यालय निरीक्षक वेदराम ने सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में बच्चों को जागरूक किया उन्होंने कहा कि बच्चे 18 साल की आयु होने के बाद ही वाहन को चलाएं उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के नियमों का शत प्रतिशत पालन करें।
पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी उन्होंने बताया कि वाहन चलाने से पहले बच्चों की आयु न्यूनतम 18 वर्ष होनी चाहिए एवं वाहन चलाने के लिए लाइसेंस भी अति आवश्यक है और उन्होंने कहा कि दो पहिया वाहन पर हेलमेट जरूर पहनें एवं दो पहिया वाहन से स्टैंड बाजी ना करें। उन्होंने कहा कि चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट अवश्य लगाए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बच्चे इस कार्यक्रम को आत्मसात करते हुए अपने माता-पिता एवं आसपास में रहने वाले लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के पालन करने हेतु अधिक से अधिक जागरूक करें।


जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा के बारे में विस्तार पूर्वक बताया उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति नियमों का पालन करके अच्छा नागरिक बन सकता है उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें एवं दूसरों को भी जागरूक करें अनावश्यक रूप से रोड पर दो पहिया वाहनों से स्टैंड बाजी ना करें जिससे दुर्घटना होने की आशंका रहती है। और जिलाधिकारी ने प्रतिवर्ष दुर्घटना होने से होने वाली मृत्यु के बारे में भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी। जिलाधिकारी ने कहा कि छोटे बच्चे वाहन ना चलाएं एवं ओवर स्पीड पर भी विशेष ध्यान दें।
दो पहिया वाहन पर हेलमेट अवश्य लगाएं बिना लाइसेंस

के कोई भी वाहन ना चलाएं। जिलाधिकारी ने समस्त उपस्थित महानुभाव एवं छात्र-छात्राओं को जागरुक करते हुए कहा कि आज से ही सड़क सुरक्षा के नियमों को आत्मसात करते हुए जाएं एवं अपने आसपास रहने वाले व्यक्तियों को भी सड़क सुरक्षा नियमों के पालन के बारे में बताएं जिससे दुर्घटनाओं पर अंकुश लग सके।
जिलाधिकारी द्वारा वहां उपस्थित सभी छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा के नियमों से संबंधित शपथ भी दिलाई गई।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर तरन्नुम रजा, जिला विद्यालय निरीक्षक वेदराम, एआरटीओ डॉ पीके सरोज, ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर अनुज मलिक, सहित समस्त महानुभाव सहित विद्यालय के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट