सहसवान। बताते चलें कि दिनांक 12 दिसंबर को नगर सहसवान के रामनिवास गुप्ता हॉस्पिटल में ब्लड बैंक का शुभारंभ हुआ। आपको बताते कि डॉ रामनिवास गुप्ता सहसवान के एक प्रसिद्ध वरिष्ठ चिकित्सक हैं जो लगभग 40 वर्षों से नगर सहसवान की जनता की

चिकित्सा के क्षेत्र में अपनी काबिलियत से लोगों की सेवा कर रहे हैं। इतना ही नहीं अब उनके पुत्र डॉ आदित्य गुप्ता व डॉ अभिनव गुप्ता ने अपनी काबिलियत के बल पर डॉक्टर रामनिवास गुप्ता हॉस्पिटल को कामयाबी की बुलंदियों तक पहुंचाया। डॉ रामनिवास गुप्ता ने अभी हाल ही में ग्राम जोनेरा के पास एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना की है। जिसका कार्य प्रगति पर चल रहा है और अब उसके बाद उन्होंने अपने हॉस्पिटल में एक ब्लड बैंक की स्थापना की है, जो नगर सहसवान तथा आसपास के क्षेत्र के जरूरतमंद लोगों के इलाज के लिए काम आएगा और मरीज को ब्लड की जरूरत के लिए अब कहीं बाहर नहीं जाना पड़ेगा इतना ही नहीं अब मरीज़ो को प्लाज्मा और प्लेटलेट्स भी यही चढ़ाए जा सकेंगे उन्हें यह सुविधा नगर सहसवान में ही मिल जाएगी। डॉ रामनिवास गुप्ता के अस्पताल में स्थापित ब्लड बैंक उनके अस्पताल की कामयाबी में एक मील का पत्थर साबित होगा। इस ब्लड बैंक से कोई भी मरीज किसी भी क्वालिफाइड डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन स्लिप के आधार पर प्लेटलेट्स व ब्लड प्राप्त कर सकेगा।


ब्लड बैंक की स्थापना के इस मुबारक मौके पर नगर सहसवान के प्रसिद्ध समाजसेवी व आयुष चिकित्सक मुनीर अख्तर उर्फ राजा, डॉ कमाल अख्तर और डॉक्टर अंकित महेश्वरी ने रक्तदान करके एक महान कार्य किया क्योंकि रक्तदान करके किसी का जीवन बचाना सबसे बड़ा महान कार्य है। इस मुबारक मौके पर सहसवान आयुष मेडिकल एसोसिएशन के संस्थापक व प्रसिद्ध वरिष्ठ आयुष चिकित्सक मुजीबुर्रहमान, सहसवान आयुष मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ गुफरान रिजवी, डॉ कैलाश गुप्ता, डॉ इशरत, डॉक्टर अरशद खान डॉक्टर ग़ज़ाला रहमान, डॉ यासिर नकवी उर्फ हैकल, डॉक्टर आमिर हुसैन, डॉक्टर आकिल, डॉ तोहिद, रामनिवास हॉस्पिटल के प्रबंधक कासिम अली आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में डॉ आदित्य गुप्ता ने सभी मेहमानों का शुक्रिया अदा किया और सभी मेहमानों से रात्रि भोज ग्रहण करने का आग्रह भी किया।

रिपोर्ट सैयद तुफैल अहमद