विकासखंड बहजोई के ग्राम पाठकपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का हुआ आयोजन पूर्व सदस्या राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग मंजू दिलेर एवं जिलाधिकारी मनीष बंसल ने मुख्य अतिथि के रूप में किया प्रतिभाग

सम्भल। बहजोई विकसित भारत संकल्प यात्रा का कार्यक्रम विकासखंड बहजोई के ग्राम पाठकपुर में आयोजित किया गया। जिसमें माननीय पूर्व सदस्या राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग श्रीमती मंजू दिलेर एवं जिलाधिकारी मनीष बंसल ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।
सर्वप्रथम अतिथियों के स्वागत में विद्यालयों की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत गया गया। तथा स्वागत वेला में अतिथियों का स्वागत किया गया।
इसके उपरांत जिलाधिकारी मनीष बंसल ने अपने उद्बोधन में कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का हमारे जनपद प्रत्येक के गांव में आयोजन किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री का एक सपना है कि 2047 में आजादी के 100 वर्ष पूरे हो जाएंगे तब हमारे देश एक विकसित भारत के रूप में हो। उसी स्वप्न को साकार करने के लिए सरकार के विभिन्न कार्यक्रम और योजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए वैन प्रत्येक ग्राम पंचायत में जा रही है। जो लाभार्थी योजनाओं के लाभ से छूटे हुए हैं। उनको विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई योजनाओं से संबंधित स्टालों के माध्यम से लाभ प्रदान किया जा रहा है। तथा जिन लाभार्थियों द्वारा सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त कर लिया है। वह अन्य लोगों को भी योजनाओं के विषय में जागरूक करें।


इसके उपरांत वहां उपस्थित अतिथियों एवं लाभार्थियों द्वारा वैन के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी के लाइव प्रसारण कार्यक्रम का अवलोकन किया गया।
इसके उपरांत कृषि उपनिदेशक अरुण कुमार त्रिपाठी ने अपने विभाग से संचालित योजना के बारे में विस्तार पूर्वक बताया उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है। जिसका पात्र लाभार्थी लाभ ले सकते हैं।


जिला पूर्ति अधिकारी एसपी शाक्य ने अपने विभाग से संचालित योजना के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी
इसके उपरांत अन्य वक्ताओं ने भी अपने उद्बोधन दिए।
इसके उपरांत माननीय पूर्व सदस्या राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग मंजू दिलेर ने अपने उद्बोधन में कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा एक महत्वपूर्ण यात्रा है जिससे सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ गांव के अंतिम व्यक्ति तक को पहुंचाया जाएगा। और उन्होंने कहा कि पात्र लाभार्थी इस यात्रा के माध्यम से योजना का लाभ ले सकते हैं।


इसी क्रम में पूर्व सदस्या के द्वारा वहां उपस्थित जन मानस एवं समस्त संबंधित अधिकारियों एवं समस्त जनप्रतिनिधियों को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शपथ भी दिलाई गई।
इसके उपरांत माननीय सदस्या द्वारा विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टालों का अवलोकन किया गया।
इसके उपरांत उन्होंने उज्ज्वला योजना के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों को गैस कनेक्शन, पुष्टाहार योजना के अंतर्गत पात्र लाभार्थियों की गोद भराई एवं अन्नप्राशन तथा स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पात्र लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड वितरण किए गए।

 इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी राम आशीष, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ तरन्नुम रजा, विकासखंड अधिकारी बहजोई प्रेमचंद,उप कृषि निदेशक अरुण  कुमार त्रिपाठी, जिला पूर्ति अधिकारी एसपी शाक्य,जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, ग्राम प्रधान पाठकपुर पूजा यादव सहित समस्त जनप्रतिनिधि एवं संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट