कादरचौक – थाना क्षेत्र में बीती रात को खेत पर गेहूं की फसल रखाने के लिए गये किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जब बुजुर्ग सुबह अगले दिन घर पर नहीं पहुंचे तो उनका बेटा खेत पर देखने के लिए पहुंचा यहां देखा कि किसान मृत अवस्था में लेटे हुए हैं। इसकी सूचना उसने अपने घर पर दी खबर सुनते ही किसान के परिजनों में कोहराम मच गया और गांव वालों की भी भीड़ इकट्ठी हो गई । कस्बा कादर चौक में दिन बुधवार की रात को एक बुजुर्ग किसान अजुदिप्रसाद यादव उम्र 60 बर्ष पुत्र ज्वाला प्रसाद अपने खेत पर गेहूं फसल की आवारा जानवरों से रखवाली करने के लिए गए थे जहां पर वह रात में अपने खेत पर रखवाली कर

रहे थे और खेत पर बनी झोपड़ी में लेटे थे। जब अगले दिन गुरुवार को घर पर नहीं पहुंचे तो उनका बेटा राहुल उन्हें देखने के लिए खेत पर पहुंचा तो उसने देखा कि झोपड़ी में उनकी पिता मृत अवस्था में पड़े हुए हैं राहुल ने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी। सूचना मिलते ही मृतक किसान के घर पर कोहराम मच गया सभी परिजन होते हुए रोते हुई घटना स्थल पर पहुंचे।मृतक किसान के बेटे राहुल ने बताया की उनकी पिता खेत पर गेहूं की फसल की रखवाली करने के लिए आये थे। खेत पर ही फसल की रखवाली करते थे। जब वह सुबह घर नहीं पहुंचे तो मैं देखने के लिए खेत पर आया जहां पर वह मृत अवस्था में मिले।


अगर देखा जाए तो इस समय ठंड का मौसम है और खेतों में गूहें की फसल खेत में खड़ी हुई है। आवारा जानवर होने के कारण सभी किसानों को ठंड में अपनी खेतों पर फसल की रखवाली करनी पड़ती है। मगर सरकार इन आवारा जानवरों को पकड़ने के लिए कुछ भी नहीं कर रही है। आए दिन ऐसी कोई न कोई घटना सुनने को मिलती रहती है ।।आज तो कोई भी कि किसान अपने घर पर चेन से नहीं सोया है। सभी को अपने खेतों पर रखवाली करनी पड़ेगी।

रिपोर्टर शिव प्रताप सिंह