सम्भल। कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में गणेश मेला की तैयारी को लेकर बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें मेला समिति ने अपनी समस्याओं को जिलाधिकारी के समक्ष रखा जिसको लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
नगर पालिका चंदौसी के अधिशासी अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि गणेश मेला के दृष्टिगत शहर की साफ सफाई एवं नालों को कवर किया जाए। स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि मेले के दृष्टिगत पैरामेडिकल टीम मेला स्थल पर तैनात रहे एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदौसी पर दवाइयों की उपलब्धता प्रत्येक दशा में रहे। रेलवे विभाग को लेकर जिलाधिकारी ने जानकारी प्राप्त की इसमें रेलवे विभाग द्वारा बताया गया कि मेला के दृष्टिगत एक स्पेशल ट्रेन चलाई जाने का प्रस्ताव दिया गया है।


जल निगम को निर्देशित करते हुए कहा कि शहर की सड़कों का पुनः सत्यापन कराया जाए जहां भी सड़क क्षतिग्रस्त है उसे समय रहते हुए ठीक करना सुनिश्चित करें। और जिलाधिकारी ने नगर पालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि जहां सड़कों में अधिक गड्ढे हैं वहां समय रहते हुए गड्डों को ठीक कराया जाए। मेले के दृष्टिगत रोडवेज को लेकर जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि अस्थाई रोडवेज स्टैंड बनाने के लिए स्थान चिन्हित किया जाए।


दूरसंचार विभाग को लेकर जिलाधिकारी ने एडिशनल टावर लगाने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि 24 घंटे उपभोक्ता के लिए पर्याप्त नेटवर्क रहे।
जिलाधिकारी ने मेला समिति से कहा कि मेला स्थल का एक नक्शा बनाया जाए। इस नक्शे के आधार पर मेले के अंदर दुकान लगाई जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि मेला लगाने के लिए अग्निशमन विभाग,लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग, विद्युत सुरक्षा से एन ओ सी ली जाए। और जिलाधिकारी ने कहा कि झांकियां की ऊंचाई मानक के अनुसार रखें मेले से बाहर कोई भी दुकान सड़क या नाले पर ना लगाई जाए यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए।


जिलाधिकारी ने मेला समिति से कहा कि उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया जाए एवं पारदर्शिता के तरीके से मेले का टेंडर अखबार में प्रकाशित किया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिन मार्गो से यात्रा निकाली जाएगी उसे पर जर्जर छज्जे को चिन्हित करें। नगर पालिका को निर्देशित करते हो कहा कि नगरों की सड़कों की समय रहते हुए मरम्मत करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं विकासखंड अधिकारी बनिया खेड़ा को निर्देशित करते हुए कहा कि मेले की दृष्टिगत निराश्रित पशुओं को समय से गौशालाओं में संरक्षित करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान, अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा,उप जिलाधिकारी चंदौसी संदीप वर्मा संभागीय वन विभाग अधिकारी अरविंद कुमार ,क्षेत्राधिकार चंदौसी डॉक्टर प्रदीप कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर तरन्नुम रजा, एक्स ई विद्युत विद्युत चंदौसी, नगर पालिका चंदौसी के अधिशासी अधिकारी, मुख्य अग्निशमन अधिकारी, यातायात पुलिस निरीक्षक अनुज मलिक, एवं मेला समिति के सदस्य सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट