बदायूँ । शहर के जवाहरपुरी डेल्टा हाउस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा विदेशी कंपनी बीजों के कारण 30 हजार करोड़ का व्यापार कर रही हैं ,कारगिल जैसी कंपनियां देश के किसानों के लिए तिलहन धान गेहूं के उत्पादन के लिए बाधित कर रही हैं ताकि देश में उत्पादन कम हो कनाडा,अमेरिका अन्य देश अपना दलहन तिलहन खाद्यान्न भारत के बाजार में उतार सकें यह कंपनियां भारत के किसानों को तबाह करने के लिए यहां की किसानों की बर्बादी की पटकथा लिख रहे हैं। अतुल कुमार अंजान स्वामी नाथन आयोग के भी सदस्य रहे है इनके द्वारा ही किसानों के लिए सीटूफिफ्टी फार्मूला बनाया गया था जिससे किसानों को अपनी फसल का उचित मूल्य मिल सकें। और किसान अपना खुशहाल जीवन जी सकें।

उन्होंने यह भी कहा अब विदेशों से कटी हुई सब्जियां पैकिंग वाली तरोताजा हवाई जहाज से मॉल में आयेगी देश की सब्जियों के किसानों की भी तबाही होनी सुनिश्चित है। नीदरलैंड से रात के लिए हवाई जहाज से सुबह ही बाजार में सब्जियां पहुंचेगी। भारत सरकार ने 68 हजार करोड़ का खाद्यान्न वह तेल का आयात किया है दालों का प्रचार किया जा रहा है दलहन उत्पादन में कोई सहयोग नहीं किया जा रहा है सरकारें कृषि बीमा पर लूट भारी लूट कर रही हैं। विदेशी व निजी कंपनियां किसानों की फसलों का बीमा करती हैं लेकिन आपदा आने पर उन्हें कोई भी लाभ नहीं दिया जाता। इस तरह अनिल अंबानी की एक ही कंपनी के लिए वर्ष 2021 22 में 900 करोड़ का फायदा हुआ है अन्य कंपनियां और भी पड़ी हुई हैं इस तरह किसानों की लूट जारी है।

अतुल कुमार अंजान शनिवार को कामरेड बाबूजी लोकपाल सिंह पुण्यतिथि पर मुख्य अतिथि के तौर पर आए हुए थे। विगत 9 सालों से उनकी पुण्यतिथि पर 15 जुलाई मनाकर विशेष आयोजन किया जाता है। पुण्यतिथि पर उनके साथ भारतीय किसान यूनियन के मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना सम्मिलित हुए।