पुलिस पर उठ रहे सवाल, लगातार चुनौती दे रहे हैं चोर

कुवरगांव। थाना क्षेत्र में किसानों के ट्यूबवेलों से चोरियां रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।वहीं थाना पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है पिछले समय किसानों के ट्यूबवेलों में हुई चोरियों का आज तक खुलासा नहीं हुआ है। चोर पुलिस को लगातार चुनौती देकर एक के बाद एक घटना को अंजाम दे रहे हैं जो पुलिस के लिए अब सर दर्द बना हुआ हैं।
बीती रात थाना के गांव हरिनगला, बाबट, बल्लिया, बनेई के लगभग एक दर्जन किसानों के ट्यूबवेल काटकर कीमती सामान चोरी कर लिया गया ।बनेई निवासी किसान अल्लन , डल्लन, रफ्तार हुसैन ,बल्लिया निवासी अमर सिंह , राजेन्द्र पूर्व प्रधान,बाबट हरिनगला निवासी बेचे सिंह , नेतराम, कमल,भूप सिंह,शरद यादव, और प्रेम सिंह के ट्यूबवेल में लगे स्टार्टर , केबिल ,पानी का पाइप ,फावड़ा आदि चुरा ले गए। किसान जब बुधवार सुबह खेतों पर पहुंचे तो उन्हें चोरी का पता चला जहां किसान हरिनगला निवासी शरद यादव ने बल्लिया निवासी बाबर पुत्र जहांगीर ,बादाम के खिलाफ नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है ।आरोप है कि पिछले समय बाबट निवासी भाकियू किसान नेता संजीव पटेल के ट्यूबवेल में चोरी हुई थी जहां चोर का अंगोछा भी किसान के ट्यूबवेल पर चोरी करते समय रह गया था जिस पर किसान संजीव ने पुलिस को बाबर का नाम बताया था जिसपर पुलिस ने बाबर को घर से सोते हुए गिरफ्तार कर लिया और थाने लाकर हवालात में बंद कर दिया था अगली सुबह छोड़ दिया ।
अब फिर दोबारा बाबर के खिलाफ नामजद तहरीर पहुंचने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस दोबारा बाबर को तलाश कर रही है। क्षेत्र में लगातार ट्यूबवेलों में चोरी से किसान दहशत में हैं वह रात्रि में चोरों के डर से फसल की रखवाली करने तक नहीं जा रहे हैं।

ढाई साल से थाने में जमे हुए हैं अपराध निरीक्षक

कुवरगांव थाने में अपराध निरीक्षक को जमे हुए लगभग ढाई साल से अधिक समय हो गया जिसके बाद भी थाना क्षेत्र में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है चर्चा है कि अपराध निरीक्षक को समय ज्यादा होने के चलते चोरों को संरक्षण मिल रहा है जिससे क्षेत्र में चोरों के लिए पुलिस का कोई खौफ नहीं है। और चोर लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं ।

हल्का दरोगा पर भी लग रहे आरोप किसानों का कहना है कि चोरों के लिए हल्का दरोगा का संरक्षण मिल रहा है जिससे उनके हौंसले बुलंद हैं और वह लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहें ‌।चार दिन पहले हल्का दरोगा ने ही चोरी के आरोपी को हवालात से छोड़ा था। इस संबंध में इंस्पेक्टर सुरेश गौतम से संपर्क करना चाहा लेकिन संपर्क नहीं हो सका।