परिजनों को डरा कर भेज दिया प्राइवेट अस्पताल में
कर्ज लेकर प्रसूता के पति को भरनी पड़ी फीस
मुख्यमंत्री से की गई मामले की शिकायत


उघैती। उघैती का प्रसव केंद्र एक बार फिर विवादों में है। डिलीवरी को आई प्रसूता को एएनएम ने प्राइवेट हॉस्पिटल में भेज दिया। जहां डिलीवरी के नाम पर रकम वसूली गई। प्रसूता के पति ने इस मामले की शिकायत अफसरों से की है।
गाँव कंनगवां निवासी अरविंद पुत्र आसाराम की पत्नी सोनी को 19 जून की रात प्रसव पीड़ा हुई थी। प्रसव पीड़ा होने के बाद परिजन उसको एंबुलेंस से उघैती के जच्चा बच्चा केंद्र पर लेकर आ गये। सोनी को प्रसव पीड़ा से कराहते हुए देखने के बाद मौके पर मौजूद एएनएम ने उसको भर्ती कर लिया।
अरविंद का आरोप है, तभी अचानक यह एएनएम ने गर्भ में पल रहे बच्चे को उल्टा बताते हुए कस्बे के प्राइवेट नर्सिंग होम पर भेज दिया। इस दौरान एएनएम ने ऑपरेशन कराने की सलाह दी एवं ऑपरेशन ना कराने पर जच्चा-बच्चा की जान को खतरा बताकर परिवार को डरा दिया। इसके बाद परिजन उसको लेकर प्राइवेट नर्सिंग होम में पहुंच गए, जहां उसकी नॉर्मल डिलीवरी 12 हजार की फीस ली गई।
कर्ज लेकर भरी फीस प्रसूता के पति अरविंद ने मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में शिकायत करते हुए कहा है, वह बेहद गरीब परिवार से है। सरकारी सुविधा ना मिलने की वजह से उसको 12 हजार रुपया का कर्ज़ लेना पड़ा। जिसकी वजह से को आर्थिक एवं मानसिक परेशानी झेलनी पड़ रही है।
विवादों से पुराना नाता है प्रसव केंद्र का
स्थानीय प्रसव केंद्र एएनएम की वजह से अक्सर विवादों में घिरा रहता है। पहले भी रिश्वत लेने का आरोप कई बार लग चुका है। इसके बावजूद भी हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।