संभल के सरायतरींन में रजिस्ट्रेशन कैंप का जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ अनामिका यादव ,मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान एवं संयुक्त आयुक्त उद्योग योगेश कुमार द्वारा फीता काटकर किया गया शुभारंभ

उधम पोर्टल पर पंजीकरण कराने वाले उद्यमियों को बीमा सहित मिलेंगी अन्य सुविधाएं….डॉ अनामिका यादव

उद्यमियों को उद्यम पोर्टल पर पंजीकरण के लिए किया जाए ज्यादा से ज्यादा जागरूक…मुख्य विकास अधिकारी

सम्भल ।उद्यमियों के उद्यम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के लिए 01 जून से 15 जून 2023 तक चलाए जा रहे विशेष अभियान के अन्तर्गत आज बाज़ार गंज सरायतरींन संभल में इण्डियन इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन संभल व ज़िला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र के सौजन्य से उद्यम रजिस्ट्रेशन का एक कैम्प चाँदी वाला फाटक बाज़ार गंज सराय तरींन में आयोजित किया गया । जिसका शुभारम्भ जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अनामिका यादव एवं मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान ,संयुक्त आयुक्त उद्योग योगेश कुमार द्वारा फ़ीता काटकर किया गया।

जिसमें व्यापारियों के उद्यम रजिस्ट्रेशन किए गये। संयुक्त आयुक्त उद्योग योगेश कुमार ने बताया कि जनपद में अभी तक 310 उद्यमियों के द्वारा उद्यम पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराया गया है और आज 66 उद्यमियों के द्वारा पंजीकरण किया गया है जिनको तत्काल ही प्रमाण पत्र सौंपे गये । सहायक आयुक्त उद्योग सुश्री नेहा द्वारा सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई एवम् एमएसएमई की योजनाओं के लाभ बताये गये। जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अनामिका यादव ने कहा कि उद्यमी अपना ज्यादा से ज्यादा पोर्टल पर पंजीकरण कराएं ।उन्होंने कहा कि पंजीकृत उद्यमियों को 5 लाख तक का दुर्घटना बीमा एमएसएमई उद्यमियों को विभिन्न टेंडरों में ईएमडी अनुभव एवं टर्नओवर में छूट, बैंकों द्वारा विभिन्न ऋण योजनाओं में एमएसएमई को वरीयता दी जाएगी इसके अतिरिक्त भी बहुत सी सुविधाएं पंजीकरण के माध्यम से उद्यमियों को प्राप्त होंगी।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने उद्यमियों से अपील करते हुए कहा कि जनपद में ज्यादा ज्यादा निवेश करें ताकि जनपद के विकास को पंख लग सकें। मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान ने कहा कि उधमी उधम पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराएं और उन्होंने कहा कि उद्यम रजिस्ट्रेशन उद्योग/ विनिर्माण ,सेवा क्षेत्र, एवं ट्रेडिंग क्षेत्रों में भी किया जा सकता है । उन्होंने कहा कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक किया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा उद्यमी अपना रजिस्ट्रेशन करा सकें ।

इस अवसर पर कमल कौशल वार्ष्णेय,नीरज बजाज, ताहिर सलामी संजय सांखधर,आदि उपास्थित रहे।
सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट