जिला अस्पताल कोविड़ की जांच में फिसड्डी

बदायूँ। जनपद में कोरोना अपनी दस्तक दे चुका है। अब तक स्थानीय लोग लखनऊ, नोएडा और अलीगढ़ में जाकर पाजीटिव हुए थे। लेकिन अब डीएम खुद कोरोना पाजीटिव हो गये हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग सहित पूरे प्रशासन में हड़कंप मच गया है।
अभी तक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों ने कोविड की जांच नही कराई है। जोकि बहुत महत्वपूर्ण है। जिला महिला अस्पताल में बुधवार को एंटीजन किट से टेस्ट हुआ उसमें एक महिला कोरोना पॉजिटिव हो गई है। अब अगर कोविड को लेकर सावधानी नहीं बरती गई तो आप भी कोविड से संक्रमित हो सकते है। कोरोना की तेज रफ्तार को देखते हुए महिला अस्पताल में सभी मरीजों को कोविड़ की जांच करना अनिवार्य कर दिया गया है।
जिला अस्पताल में एंटीजन किट के द्वारा 7 और 7 आटीपीसीआर के माध्यम से जांच हुई है। जिसमें कोई संक्रमित नहीं पाया गया है। जबकि जिला अस्पताल की ओपीडी में सबसे अधिक मरीज आते है और कोरोना की रफ्तार तेज,जांच की गति धीमी चल रही है।
जिला महिला अस्पताल में 204 महिलाओं की कोविड़ की जांच कराई गई। जिसमें 102 एंटीजन किट और 102 आटीपीसीआर से जांच कराई गई। जिसमें एक महिला उझानी ब्लाक की कोरोना संक्रमित पाई गई है।
सीएमएस डॉ इंदुकांत वर्मा ने बताया कि कोरोना की रफ्तार तेज होने की वजह से सभी मरीजों को कोरोना टैस्ट अनिवार्य कर दिया गया है और कोरोना की जांच बढ़ा दी गई है।