बरेली विकास प्राधिकरण द्वारा 240 हैक्टेयर भूमि क्रय कर ग्रेटर बरेली के नाम से नई टाउनशिप का विकास प्रस्तावित किया जा रहा है, यह टाउनशिप रामगंगा नगर आवासीय योजना, बीसलपुर रोड व बड़ा बाईपास के बीच 08 ग्राम मोहनपुर उर्फ रामनगर, अहिरोला, डोहरिया, कंथरी, नवदिया झादा, वालीपुर अहमदपुर, कचैली एवं इटौवा बेनीराम में स्थित है। इस टाउनशिप में निवासियों को विश्वस्तरीय आधारभूत सुविधायें BDA द्वारा उपलब्ध करायी जायेंगी। बड़ी कम्पनियों के निवेश आकर्षित करने के लिए इस टाउनशिप में साफ्टवेयर कम्पनियों के लिए साइबर सिटी, विभिन्न तकनीकी संस्थानों, शोध संस्थानों, होटल, मल्टीप्लैक्स, काॅलेज एवं अस्पताल आदि के लिए भूखण्ड विकसित किए जा रहे है। गे्रटर बरेली टाउनशिप के विकास के माध्यम से बरेली व आसपास के जनपद के निवासियों के लिए सर्व सुविधायुक्त आवासीय एवं व्यवसायिक सम्पत्तियाॅ खरीदने का अवसर प्राप्त होगा तथा बड़ी राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय कम्पनियों के निवेश से बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन को बढ़ावा मिलेगा।
ग्रेटर बरेली के विकास हेतु किसानों से आपसी सहमति के माध्यम से भूमि क्रय की जा रही है। परियोजना से सम्बंधित अधिकांश किसानों द्वारा भूमि विक्रय हेतु आपसी सहमति भी दे दी गयी है। परियोजना हेतु सर्किल रेट के चार गुना दर के आधार पर किसानों से भूमि क्रय की जा रही है।y परियोजना में शामिल भूमि पर उस पर स्थित परिसम्पत्तियों के लिए किसानों को लगभग 1400 करोड़ का भुगतान बरेली विकास प्राधिकरण द्वारा किया जायेगा। परियोजना के लिए भूमि के बैनामें आज से प्रारम्भ कर दिये गये है। आज ग्राम रामनगर उर्फ मोहनपुर के गाटा संख्या-471 एवं अहिरोला के गाटा संख्या-02 का बैनामा भू-स्वामी द्वारा प्राधिकरण के पक्ष में किया गया।
बरेली विकास प्राधिकरण युद्धस्तर पर तीन माह के अन्दर समस्त भू-स्वामियों से बैनामे कराने का प्रयास करेगा ।उसके बाद BDA द्वारा बड़े पैमानें पर ग्रेटर बरेली का विकास कर भूखण्डों का पंजीकरण व आवंटन प्रारम्भ किया जायेगा। इसके साथ बरेली विकास प्राधिकरण द्वारा ग्रेटर बरेली के नाम से नई टाउनशिप का विकास प्रस्तावित किया गया है। इस टाउनशिप में जन-सामान्य को विश्वस्तरीय आधारभूत सुविधायें उपलब्ध करायी जायेंगी। इस टाउनशिप में सभी वर्गो को ध्यान में रखते हुए बरेली विकास प्राधिकरण द्वारा विभिन्न प्रकार के आवासीय/व्यवसायिक भूखण्डों का सृजन किया जायेगा। नियोजन एवं विकास की दृष्टि से योजना को चरणबद्ध तरीके से विकसित किया जायेगा, ताकि आवंटियों को आवासीय व व्यवसायिक सम्पत्तियाॅ, यथाशीघ्र उपलब्ध हो सके। इस योजना के प्रथम चरण में सेक्टर-16 व सेक्टर-26 का विकास किया जायेगा। उक्त दो सेक्टरों में पंजीकरण/आवंटन हेतु उपलब्ध आवासीय/व्यवसायिक भूखण्डों का विवरण निम्नवत है:-
72 वर्गमी0 क्षेत्रफल के भूखण्ड लगभग – 150,
112.50 वर्गमी0 क्षेत्रफल के भूखण्ड लगभग -1000,
200 वर्गमी0 क्षेत्रफल के भूखण्ड लगभग – 160,
288 वर्गमी0 क्षेत्रफल के भूखण्ड लगभग – 200,
450 वर्गमी0 क्षेत्रफल के भूखण्ड लगभग – 40,
विभिन्न क्षेत्रफल के व्यवसायिक भूखण्ड लगभग -150,
इस प्रकार ग्रेटर बरेली आवासीय योजना के प्रथम चरण में लगभग 1700 आवासीय/व्यवसायिक भूखण्डों के पंजीकरण/आवंटन अतिशीघ्र बरेली विकास प्राधिकरण द्वारा जन-सामान्य की आवश्यकताओं के दृष्टिगत खोले जायेगें।