कुंवर गांव। सलारपुर ब्लाक क्षेत्र के गांव बनगढ़ में तैनात सफाई कर्मचारी काफी समय से सफाई करने नहीं आ रहा है गलियों में बेशुमार गंदगी फैली हुई है।

नालियां ओवरफ्लो होने के कारण बजबजा रही हैं मच्छर पनप रहे हैं। नालियां चोक होने के कारण पानी रोड के ऊपर बह रहा है। गांव में फैली गंदगी बीमारियों को दावत दे रही है।

फिर भी अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। ग्रामीण व ग्राम प्रधानपति कई बार अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं लेकिन सफाईकर्मी गांव में सफाई करने नहीं आ रहा है। जहां एक ओर स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

अधिकांश सफाई कर्मचारी गांवों में भारत के स्वच्छ भारत मिशन अभियान को ठेंगा दिखाने का काम कर रहे हैं । गांवों की सफाई व्यवस्था बे पटरी हो चुकी है। ब्लाक अधिकारियों की उदासीनता के चलते गांव की सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है।

अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं । इस संबंध में ग्राम प्रधानपति आरिफ चौधरी का कहना है कि सफाई कर्मचारी के लिए बीडीओ साहब कहते कहते परेशान हो गए लेकिन सफाईकर्मी गांव में सफाई करने नहीं आ रहा है गांव में बेशुमार गंदगी फैली हुई है ग्रामीण बार बार हमसे शिकायत कर रहे हैं ।

रिपोर्टर – तेजेन्द्र सागर