सहसवान। सहसवान की एक सराय का विवाद फिर से एक बार फिर सुर्खियों में है। सहसवान स्थित भटियारा जाति के लोग उसपर अपना हक बताते हैं जबकि नगर पालिका सहसवान का कहना है कि सराय उसकी है।

इसी विवाद को लेकर नगर पालिका परिषद सहसवान के कर्मचारी और भटियारा जाति के लोग कई बार आमने सामने आ चुके हैं और इस भूमि का एक वाद माननीय न्यायालय में भी चल रहा है, जिसपर निर्णय आना बाकी है।

ज्ञात हो कि बदायूँ के कस्बा सहसवान स्थित सराय की भूमि को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है, नगर पालिका सहसवान उसपर अपना हक बताती है जबकि सहसवान मोहल्ला नसरुल्लागंज निवासी भटियारा जाति के लोग उसको अपनी पुश्तैनी ज़मीन बताते हैं। शुक्रवार साप्ताहिक बंदी का दिन होने के कारण जुमा की नमाज़ के बाद सराय में भीड़ इकट्ठी होने लगी और थोड़ी देर बाद नगर पालिका के कर्मचारी और पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई।

दूसरे पक्ष का कहना है कि जो पूर्व चेयरमैन थे उन्होंने इसपर गेट लगवा दिया था और उसकी चाभी हमें ही सौंपी थी और उसका लिखित कागज़ भी हमारे पास मौजूद है जो हमे न्यायालय एवं अधिशासी अधिकारी महोदय को दिखा दिया है लेकिन वो उसे भी मानने को तैयार नहीं हैं। जबकि अधिशासी अधिकारी पत्रकारों की मौजूदगी में यही कहते रहे कि वो यहां केवल सफाई करवाने आये हैं, इसपर दूसरे पक्ष का आरोप है कि जब हम सफाई के लिये महोदय के पास गए तो उनका कहना था कि ये सराय आप लोगों की है नगर पालिका क्यों सफाई करवाएगी, आज महोदय जिस प्रकार अपने दल, पुलिस बल और JCB मशीन के साथ यहां आए हैं उससे उनके इरादे नेक नहीं लग रहे हैं।

रिपोर्टर – सैयद तुफैल अहमद