बदायूं। दातागंज तहसील के ब्लाक समरेर की ग्राम पंचायत भीकमपुर के ग्रामीणों ने कोटेदार के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा हैं कि हम लोगों के निशानी अंगूठा लेकर निःशुल्क राशन का वितरण नही किया जा रहा हैं। इस समस्या को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें कोटेदार की जांच कराकर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए दुकान को निरस्त करने की मांग की हैं
जिलाधिकारी को दिये गये शिकायती पत्र में ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत भीकमपुर के माजरा बरियारपुर में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान है। जिसकी कोटेदार चरन देवी पत्नी मलखान सिंह है।

चरन देवी का पुत्र बिंटू गौतम वर्तमान में भाजपा का मंडल अध्यक्ष हैं जिसे राजनीति संरक्षण मिला हुआ हैं। कोटेदार गांव की भोली–भाली जनता को निःशुल्क राशन में भी तौल में कम करके गल्ला देता है। प्रत्येक कार्ड धारक को कम से कम दस से पंद्रह किलोग्राम तक गल्ला भी कम देता है। विरोध करने पर सभी ग्रामवासियों को गाली–गलौज  व झूठे मुकदमे में फसाने की धमकी भी दी जाती है। कई ग्रामीणों पर मुकदमा दर्ज भी करवा चुकी हैं। मीडिया कर्मी ग्रामीणों को इकट्ठा करके पूछताछ किया तो घटना सत्य पायी गयी। ग्रामीणों ने कोटेदार की जांच कराकर उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करते हुए दुकान को निरस्त करने की मांग की। इस मौके पर सुनीता, कल्पना, रेशमावती, राजकुमारी, रुपवती, सत्यवती, कल्पना देवी, राजू,रेखा देवी, नन्ही देवी, मीरा देवी, रामशरन, महिपाल, गुड्डू,पिंटू,नन्नकू, टेक पाल आदि कार्ड धारक उपस्थिति रहे।

रिपोर्टर – भगवान दास