कुंवर गांव। थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवक ने 20 वर्षिय छात्र को गोली मारकर घायल कर दिया जिसने जिला ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया ।
घटना कुंवर गांव थाना क्षेत्र गांव कैली में गुरुवार शाम करीब साढ़े सात बजे की है शिवम उर्फ शनि पुत्र रामवीर सिंह अपने पुराने मकान से अपने घर जा रहा था जहां वह रास्ते में बीरेश की दुकान के पास रुक गया । जहां पीछे से आ रहे गांव के ही विशपाल उर्फ विश्शू पुत्र रामवीर ने शिवम् के गोली मार दी और मौके से फायर करते हुए भाग गया।गोली शिवम के पेट के नीचे हिस्से में लगी जहां शिवम पेट पकड़कर मौके पर ही गिर पड़ा । जहां मौके पर खड़े अन्य लोगों ने जब शिवम को उठाया तो वह खून ले लथपथ हो चुका था । मौके पर ग्रामीण व परिवार वाले पहुंच गए। जिन्होंने पुलिस को सूचना देकर घायल शिवम को जिला अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया ।
घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी मनोज कुमार वर्मा मय फोर्स के घटनास्थल पर पहुंच गए । जहां उन्होंने आरोपी की तलाश शुरू की ।घटना की सूचना पर एसएसपी डॉ ओपी सिंह ,एसपी सिटी प्रवीण सिंह चौहान,सिओ सिटी आलोक मिश्रा भी मौके पर पहुंच गए । सनसनीखेज बारदात से पूरा गांव सहम गया । एसएसपी ने आरोपी को पकड़ने के लिए रात में ही तीन टीमें गठित कर दी । आरोपी रात में ही पूरे गांव रिस्तेदारो के यहां ढूंढ़ा गया लेकिन वह नहीं मिला । पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर रात में ही अभियोग पंजीकृत कर लिया । मृतक का शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराया गया ।
उधर पुलिस ने बारदात को अंजाम देने वाले आरोपी विशपाल की कुंवर गांव कैली मार्ग पर सरकारी नलकूप के पास गिरफ्तारी दिखाते हुए । एक अदद 315 बोर तमंचा व एक जिंदा कारतूस व खोखा बरामद किया है । पुलिस ने 24 घंटे के अंदर घटित घटना का अनावरण करते हुए । शुक्रवार को धारा 302 में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया । जहां पकड़ने वाली टीम में थाना प्रभारी मनोज कुमार वर्मा,एसआई राजपाल सिंह,हेड कांस्टेबल प्रमोद कुमार,हेड कांस्टेबल फकीर चंद मौजूद रहे ।
आरोपी ने कबूला कि शिवम उर्फ शनि के उसकी पत्नी से अबैध संबंध थे जो वह चोरी छिपे मिला करता था एक दिन विशपाल ने शिवम् को पत्नी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था तभी से उसने शिवम को मारने की मन में ठान ली थी । और गुरुवार शाम को उसने शिवम के गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया ।

विशपाल पर एक लड़का लड़की सहित दो बच्चे हैं

मृतक शिवम पांच भाइयों में चौथे नंबर का था वह वीए का छात्र था

रिपोटर – तेजेन्द्र सागर