किसानों को नही मिल रही डीएपी खाद, ब्लैक में लेने को मजबूर

किसान,मजदूर, मजलूम कि जन समस्याओं से राजनैतिक दल का कोई नही सरोकार, सिर्फ वोट के सौदागर

बदायूँ ।भारतीय किसान यूनियन के मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा राजनैतिक दल अब व्यापारी दल बन गए हैं। राजनीति अब सेवा भाव नहीं रही बल्कि यह तिजोरी भरने का काम कर रहे हैं। किसान इस समय कर्ज को लेकर लागत मूल्य को लेकर गन्ना मूल्य को लेकर खाद बीज को लेकर परेशान घूम रहा है ।राजनैतिक दल अभी से अपनी- अपनी गोटियां बिछाने के लिए गांव-गांव शहर के गली-मोहल्ले घूम रहे हैं इन्हें किसान मजदूर मजलूम गरीब या जन समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है सिर्फ वोट के सौदागर है।
मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना ने कहा जनपद सन् 1984 से बाहरी नेताओं के हवाले कर दिया।जनपद का कोई भी वजूद वाला राजनीतिक दल ने किसी स्थानीय नेता को टिकट नहीं दिया जब से अब तक संसद सदस्य के लिए बाहरी नेता सौंपे जा रहे हैं।

जनपद का दुर्भाग्य नही बना स्थानीय सांसद, बाहरी नेताओं को भेजते है संसद

मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना ने गुरुवार को कहां जनपद के लोग बाहरी नेताओं का विरोध करने में परहेज कर रहे हैं परंतु इस बार भारतीय किसान यूनियन इन बाहरी नेताओं को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा हम किसी भी राजनीतिक दल की वकालत नहीं करते बदायूं जनपद के बड़े दुर्भाग्य की बात है जनपद में जिस तरह की समस्याओं से लोग जूझ रहे हैं उनका निराकरण इसीलिए नहीं होता क्योंकि स्थानीय नेताओं का वजूद खत्म कर दिया गया है। बाहरी नेता सन् 1984 से हमें पड़ोसेजा रहे हैं। इस बार बदायूं में संसद सदस्य के लिए इंडिया गठबंधन स्थानीय नेता के लिए टिकट नहीं देता है तो जबरदस्त विरोध किया जाएगा उन्होंने कहा हम भाजपा के उनकी नीतियों के खिलाफ है।

किसानों को एमएसपी कानून जुमला हुआ साबित, दिया धोखा

उन्होंने एमएसपी पर कानून बनाने का मुद्दे को जुमला साबित कर दिया इस तरह झूठ और फरेब किसानों को धोखा दिया गया है इसलिए हम भाजपा से खिलाफ हैं। किसानों के हित में काम नहीं कर रही है। सरकार केंद्र हो या प्रदेश दोनों ही सरकार किसानों के खत्म करने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा जिस तरह सम्मान निधि का प्रचार करने में कहीं ज्यादा पैसा खर्च किया जाता है। आज भी बदायूं के 73 हजार किसान दर बदर की ठोकर खा रहे हैं जिनको सम्मान निधि का लाभ नही मिल रहा है इस तरह किसानों को परेशान करके सिर्फ आंकड़े बनने में है।
जिलाध्यक्ष रामाशंकर शंखधार ने बताया कैसे लूट रहे किसान को बैंक

जिलाध्यक्ष रामाशंकर शंखधार ने कहा कि बैंक के द्वारा जिस तरह से किसानों को लूटा जा रहा है। उन पर चक्रवृद्धि ब्याज लगाया जा रहा है। यह बात किसी छुपी नहीं है। किसान के लिए जिस तरह कर्ज माफी का प्रधानमंत्री ने प्रलोभन देकर उनके साथ धोखा किया है। इस धोखे का बदला लेने के लिए लोक सभा चुनाव में किसान को जवाब देने के लिए तैयार रहना पड़ेगा। उन्होंने ने कहा किसानों को अब सिर्फ कोई नहीं बचा सकता उनके लिए एकजुट होकर बड़े आंदोलन के लिए तैयार रहने की जरूरत है किसान अब सिर्फ अपनी लड़ाई खुद लड़े राजनेताओं पर भरोसा करना बेवकूफी मानी जाएगी।

राजनेता वोटों के सौदागर बनकर किसानों से कर रहे सौदेबाजी

राजनेता वोटो के सौदागर बन के अपनी तिजारत कर रहे हैं इस समय जाति धर्म में वोट बैंक तैयार किया जा रहा है ।किसान का सिर्फ धर्म खेती है। उसकी जाति बिरादरी भी किसान बिरादरी है। जब तक किसान जाति धर्म में पड़ा रहेगा उसका शोषण होता रहेगा। भारतीय इस किसान यूनियन की पंचायत में निर्णय लिया गया इस बार हम अपने संगठन के लिए गांव-गांव घूम कर मजबूती प्रदान करेंगे। इस अवसर पर युवा जिला अध्यक्ष अमरपाल सिंह यादव, पप्पू सैफी,आरिफ गाजी, रामवीर भारती, भीमसेन राजपूत, हीरा सिंह राजपूत, अशोक सिंह राजपूत, श्याम पाल आर्य, नन्हे सक्सेना, जिला प्रमुख महासचिव नरेंद्र कुमार सक्सेना, शीशपाल सिंह, चोब सिंह राजपूत, पप्पू सिंह यादव, चरण सिंह यादव, ग्राम सिंह यादव, अनार सिंह यादव, कृपाल सिंह समेत दर्जनों नेता पंचायत में मौजूद रहे।