भिवाड़ी। सेंट्रल मार्केट में स्थित सब्जी मंडी के मैदान में लगे लकड़ी के खोखे में देर रात 2:00 बजे अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। जिससे वहां पर रखे करीब 35 लकड़ी और लोहे के खोखे जलकर राख हो गए है, साथ ही नवरात्र के महापर्व पर दुकानदारों ने खो-खो में रखा बिक्री के लिए लाखों रुपए का सामान भी जलकर राख हो गया। देर रात 2:30 बजे पुलिस कंट्रोल रूम से रीको फायर स्टेशन को आग की सूचना दी गई। जिस पर तुरंत ही दो गाड़ियों को मौके पर भेजा गया लेकिन तब तक सारे खोखे जलकर राख हो चुके थे और खोखो में रखा सामान पूरी तरह से बर्बाद हो चुका था। फायर ब्रिगेड ने काफी देर की मशक्कत के बाद आग पर तो काबू पा लिया लेकिन खो-खो में रखा सामान कुछ भी नहीं बच पाया। रविवार सुबह तक भी आग लगातार जल रही है।

कॉस्मेटिक सामान बेचने वाले मनीष कुमार ने बताया कि उसकी दुकान में करीब चार लाख रुपए का सामान पहले से ही भरा हुआ था और नवरात्र पर करीब 3 लाख रुपए का सामान और लाकर रखा था वह सारा सामान जलकर राख हो गया। किसी से पैसे उधार लेकर दुकान में सामान भरा गया था अब सभी दुकानदारों को अपना कर्ज चुकता करने की चिंता सता रही है। दुकानदारों ने आरोप लगाया कि गत 3 साल पहले भी उनकी सभी दुकानों को इसी तरह से जला दिया गया था और अब भी सोची समझी साजिश के तहत इन दुकानों को यहां से हटाने के लिए इन्हें आग के हवाले कर दिया है। 3 साल पहले लगी आग को शॉर्ट सर्किट से लगना बताया गया

था लेकिन अब किसी भी दुकान में बिजली का कनेक्शन नहीं है और ना ही आसपास से कोई बिजली के तार गुजर रहे हैं बावजूद इसके दुकानों में आग कैसे लगी यह गंभीर विषय है और इसकी गहनता से जांच करने की मांग की गई है। फिलहाल मौके पर दुकानदार अपना अधजला सामान बटोरने की कोशिश कर रहे हैं और बचे हुए लकड़ी के खो खे में रह रहकर आग लग रही है।

दुकानदारों के माथे पर चिंता की लकीरें और मायूसी साफ तौर पर देखी जा सकती है। त्योहार के सीजन में करीब 36 दुकानदार सड़क पर आने की स्थिति में आ चुके हैं। अब सभी दुकानदार विधायक के पास जाकर मदद की गुहार लगाने की बात कह रहे हैं।