सहसवान। बताते चलें कि आज दिनांक 25/ 9/ 2023 कोतवाली परिसर में आगामी त्यौहार बाराबफात, व श्री गणेश विसर्जन, में शांति एवं कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पीस कमेटी की बैठक हुई जिसमें एसडीएम प्रेमपाल सिंह ने कहा कि 28 सितंबर को श्री गणेश विसर्जन व बारावफात दोनों पावन त्योहारों को सभी मिलजुल कर शांति व सौहार्द पूर्वक मनाए दोनों समुदाय के लोग सहसवान की गंगा जमुना तहजीब को बनाये रखते हुए आपस में मिलजुल कर शांति व्यवस्था के साथ अपने, अपने-अपने त्योहारों को मनाएं किसी भी तरह की कोई भी नई परंपरा न डालें।एसडीएम प्रेमपाल सिंह ने नगरपालिका ईओ के लिए निर्देश दिए की धार्मिक स्थलों पर साफ-सफाई को लेकर विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। किसी भी हाल में किसी भी धार्मिक स्थल के आस पास गंदगी नजर नहीं आये व बिजली विभाग के एसडीओ व जेई को निर्देश दिए कि नगर में जगह-जगह बिजली के तार नीचे हैं या कोई खंबा ,बॉक्स खराब है उसे 2 दिन में सही कर ले जिससे बाराबफात के जुलूस में कोई भी दिक्कत नहीं आनी चाहिए व नवागत पुलिस क्षेत्राधिकारी पवन कुमार ने कहा बारावफात का जुलूस बहुत ही शांतिपूर्वक व कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ निकले । सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी या पोस्ट ना डालें अगर किसी ने ऐसा किया तो उसे किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
कोतवाली प्रभारी विशाल प्रताप सिंह ने कहा नगर के सभी सवासंद एवं ग्रामीण क्षेत्र से आये ग्राम प्रधानों से सड़क, बिजली, धार्मिक स्थलों पर साफ सफाई पर ध्यान रखते हुए कोई भी किसी भी तरह की समस्या हो तो बताएं और ठीक करवा ले । सरकार द्वारा लगाये जा रहे नगरों और ग्रामीण क्षेत्र में मुख्य – मुख्य चौराहे पर कैमरे लगवा लें । अत: में हिंदू मुस्लिम दोनों के धर्म गुरुओं से आशा करता हूं की बारावफात व श्री गणेश विसर्जन का जुलूस शांतिपूर्वक निकालेंगे । इस दौरान भाजपा विधानसभा संयोजक
अवढर शर्मा ने अपने विचार रखते हुए कहा दोनों समुदाय के लोग अपना अपना त्यौहार शांति पूर्वक के साथ मनाएं। और हमारे सहसवान की गंगा जमुना तहजीब को बनाए रखें में ऐसी दोनों धर्म के धर्मगुरुओं से ऐसी आशा करता हूं।


भाजपा जिला मंत्री चौधरी पुत्तन आजाद अल्पसंख्यक मोर्चा ने कहा की हमारे सहसवान में हिंदू मुस्लिम एकता की पूरे हिंदुस्तान में मिसाइल दी जाती है और हिंदू मुस्लिम एकता गंगा जमुना तहजीब सदियों और बुजुर्गों के जमाने से चली आ रही है और हम आगे भी इसी तरह से हिंदू मुस्लिम एकता को कायम रखेंगे ।
वही भाजपा नेता सलमान हैदर ने भी अपने विचार रखे।
इस मौके पर , भाजपा महामंत्री मंडल सचिन शर्मा , भाजपा नेता अल्पसंख्यक मोर्चा सलमान हैदर, भाजपा नेता अवढर शर्मा,भाजपा जिला मंत्री चौधरी पुत्तन आजाद, ज्ञानेंद्र, राजेंद्र,भुवनेश यादव, मोहम्मद इरशाद, अब्दुल अहमद, रिजवान, बन्ने मियां, अहमद, खलील अहमद, राकेश कुमार, बबलू, रईस अहमद, मुशीर अहमद , शाकिर अली, रफीक अहमद, जाहिद मलिक, नेत्रपाल, अबनीश, राजेंद्र सिंह, नन्ने, मोहम्मद हसन, राजकुमार, प्यारे मियां यदि ग्राम प्रधान सहित सभी लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर सैयद तुफैल अहमद