सीएनएन न्यूज भारत डेस्क लखनऊ ::प्रेमी से मिलने भारत आई पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर से लगातार दूसरे दिन भी यूपी एटीएस ने पूछताछ की। मंगलवार को हुई पूछताछ में एटीएस को सीमा से कई जानकारी हासिल हुई हैं। सीमा ने बताया कि वह बिहार के मधुबनी जिले से लगी भारत-नेपाल सीमा को पार कर हिन्दुस्तान पहुंची थी। हिन्दी-अंग्रेजी मिश्रित अपनी बोली से सभी को अचंभित कर रही सीमा हैदर से एटीएस ने उसका मोबाइल जब्त कर उसकी जांच शुरू कर दी है।अब तक वाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया को खंगाल कर एटीएस ने सीमा व उसके मिलने-जुलने वालों के बारे में कई जानकारियां एकत्र की हैं। वहीं सीमा ने पूछताछ में इस बात से इनकार किया है कि उसका कोई भाई पाकिस्तानी सेना में सिपाही है। साथ ही अपने चाचा के बारे में भी उसने नकारात्मक जवाब दिया है। फिलहाल, एटीएस इस संबंध में खुफिया एजेंसियों से संपर्क कर हकीकत का पता लगा रही है।अपनी फिल्मी प्रेम कहानी की वजह से लगातार सुर्खियां बनी सीमा ने एटीएस से भी उसे छुड़ाने में सहयोग करने तथा अपने हिन्दू पति के साथ रहने देने की अपील की है। सीमा हैदर के बारे में लगातार यह आशंक़ा जताई जा रही है कि वह पाकिस्तानी खुफिया एजेन्सी आईएसआई की एजेन्ट भी हो सकती है।

सीमा ने भारत आने से पहले खरीदा था 70 हजार का फोन मोबाइल

लगातार दो दिनों से हो रही पूछताछ में पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर से एटीएस को कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली हैं। हालांकि कुछ सवालों पर सीमा हैदर ने संतुष्ट जवाब ही नहीं दिया। एटीएस पूछताछ में सीमा से सवाल-जवाब के बीच उसके टूटे हुए फोन का डेटा भी रिकवर कर लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक डेटा रिकवरी के दौरान सीमा के मोबाइल से तीन वीडियो मिले हैं। इनमें दो को पाकिस्तान में रिकॉर्ड किया गया था जबकि एक नेपाल का है। अभी यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि वीडियो में क्या-कुछ दिख रहा है।सोमवार को करीब 8 घंटे की पूछताछ के बाद सीमा हैदर से मंगलवार को सुबह एक बार फिर एटीएस ने पूछताछ के लिए बुलाया। सचिन और सीमा को अलग-अलग बिठाकर एटीएस दफ्तर में पूछताछ की गई। एटीएस के एसएसपी की अगुआई में टीम ने सीमा से पूछताछ की। इस दौरान सीमा ने एटीएस को बताया है कि हिन्दुस्तान आने से उसने 70 हजार पाकिस्तानी रुपए में एक मोबाइल खरीदा था। सीमा ने इसका बिल भी पेश किया है। इसके मुताबिक यह फोन 8 मई को खरीदा गया था, जबकि वह 3 मई को भारत आई थी।

4 जुलाई को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने सीमा और सचिन को किया था गिरफ्तार

पाकिस्तान से भारत आई सीमा कई दिनों से चोरी-छिपे तक ग्रेटर नोएडा में रह रही थी। यूपी पुलिस को जब पाकिस्तानी महिला के ग्रेटर नोएडा में होने की सूचना मिली तो उसने सीमा और उसके प्रेमी सचिन को 4 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन 7 जुलाई को एक अदालत ने दोनों को जमानत दे दी थी। सीमा दावा करती रही है कि पबजी गेम खेलते हुए वह सचिन के संपर्क में आई। दोनों के बीच तीन साल से प्रेम संबंध था और इसी वजह से वह अपने बच्चों के साथ भारत आ गई। हालांकि, सीमा की कहानी में पर एक्सपर्ट भरोसा नहीं कर पा रहे हैं। सीमा पर जासूसी की आशंका जाहिर की जा रही है। यूपी पुलिस ने एटीएस से जासूसी के एंगल की जांच करने की मांग की थी।