मंगलवार को सदर एसडीएम व तहसीलदार ने किया निरीक्षण

बदायूँ। मामला विकासखंड उझानी क्षेत्र के गांव गुराई का है। जहां लंबे समय से गाँव की गलियों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है। जिससे गाँव की गलियां तालाब बनी हुई हैं गंदा पानी लोगों के घरों में घुस रहा है। गुराई के ग्रामीणों का कहना है कि त्यौहारों पर भी त्योहार मनाने में काफी दिक्कत होती है। लेकिन गाँव में साफ सफाई के लिए कोई नहीं आता है।और गाँव की कुछ गलियां तालाब में तब्दील हो चुकी है।जिससे गांव का गंदा पानी निकलने का कोई रास्ता नहीं है। जो अब गांव की जाटव बस्ती की तरफ तालाब में तब्दील हो चुका है। गाँव का पानी गाँव के बहार नहीं निकल पा रहा है।और गाँव की गलियों के द्वारा ग्रामीणों के घरों में गंदा पानी घुस रहा है।

जिससे गलियों में मच्छर एवं बीमारियां पनप रही हैं गांव के लोगों को निकलने में भी काफी परेशानियां हो रही हैं। ग्रामीणों ने कई बार इस समस्या की शिकायत ब्लॉक स्तर एवं प्रधान से की थी लेकिन कोई हल नहीं निकला जिसके बाद गुराई गाँव के ग्रामीणों ने एकत्रित होकर 27 मार्च को जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर समस्या से अवगत कराया है। लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।जबकि गांव में उसी क्षेत्र के एक जिला पंचायत सदस्य भी निवास करते हैं उसके बाद भी गाँव का यह हाल बना हुआ। मंगलवार को गाँव में पहुंचें सदर एसडीएम एसपी वर्मा एवं तहसीलदार करनवीर सिंह ने पहुंच कर जलभराव का निरीक्षण किया।

और ग्रामीणों से समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। गांव के शिकायत करने वाले लोग। महेंद्र, पप्पू ,नबी मोहम्मद, भुरे, वेदपाल, गजेंद्र, ओमकार, राजेश, सत्येंद्र, सम्राट, विपुल, आदि लोग मौजूद रहें।