विकासखंड रजपुरा के ग्राम पंचायत देवपुरा में निर्माणाधीन गौशाला का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण दिए आवश्यक दिशा निर्देश

जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने विकासखंड रजपुरा के ग्राम पंचायत कुदारसी में नवनिर्मित गौशाला का किया उद्घाटन

सम्भल।आज जिलाधिकारी मनीष बंसल ने विकासखंड रजपुरा के ग्राम आर्थल के उच्च प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थिति रजिस्टर को चेक किया एवं विद्यालय के कमरे में पुस्तकों के रखरखाव को लेकर नाराजगी व्यक्त की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। छात्र-छात्राओं की कराई जा रही परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी ने अच्छी तरह कमरे में बैठाकर परीक्षा कराने के निर्देश दिए। स्कूल परिसर में शौचालयों को चेक किया एवं पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था रहे उसको लेकर संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उसके उपरांत आंगनवाड़ी केंद्र आर्थल बंद पाया गया जिसको लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित सुपरवाइजर शशिकिरन को निलंबित कराने के निर्देश दिए।


उसके उपरांत विकासखंड रजपुरा के ग्राम देवपुरा में निर्माणाधीन गौशाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता को चेक किया एवं ग्राम पंचायत में साफ-सफाई को लेकर संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत में प्रत्येक दशा में साफ सफाई की जाए एवं गौशाला का कार्य आनन-फानन में ना करते हुए कार्य को गुणवत्ता पूर्ण करें।


जिसमें किसी प्रकार की लापरवाही संज्ञान में ना आए।
इसके उपरांत रजपुरा के ग्राम कुदारसी में नवनिर्मित गौशाला का जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने फीता काटकर उद्घाटन किया जिसमें जिलाधिकारी ने क्षमता के अनुसार गौशालाओं में गोवंशों को संरक्षित कराने के निर्देश दिए एवं गौशाला के निर्माण कार्य की गुणवत्ता को चेक किया। और जिलाधिकारी ने विकास खंड अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माणाधीन गौशालाओं के निर्माण के कार्यों को 25 मार्च तक पूर्ण करना सुनिश्चित करें इसमें किसी प्रकार की लापरवाही संज्ञान में ना आए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान, विकास खंड अधिकारी रजपुरा शिव प्रताप सिंह, एवं संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक