महाराजगंज: नेपाल के पाल्पा जिले में रिबडीकोट गांव पालिका-3 के लगुवा में रविवार को बस दुर्घटना ने सात लोगों की मौत हो गयी ।और 15 लोगों गंभीर रुप से घायल हो गए। बुटवल से रुरुक्षेत्र जा रही बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गयी। इस बस में कुल 35 लोग सवार थे।

अनियंत्रित बस के पलटने से नेपाल के पाल्पा में सात लोगों की मौत हो गयी । 15 गंभीर रुप से घायल लोगों को इलाज के लिए तानसेन जिला अस्पताल भेजा गया है। सभी बुटवल से रुरुक्षेत्र जा रहे थे।
जानकारी के मुताबिक पाल्पा जिले के रिबडीकोट गांवपालिका 3 के लगुवा में रविवार की सुबह एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस दुर्घटना में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई । जबकि 15 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए।
मृतकों की पहचान बुटवल उपनगर 17 के खुम बहादुर राणा ,बुटवल 11के विजय थापा व भोजेन्द्र वीके,अर्घखांची मलरानी गांव पालिका 2 के शंकर वीक,बुधनगर निवासी वीर बहादुर के पुत्र पशुपति रसैली शामिल है। हादसे में घायल 15 में से नौ का लुबंनी मेडिकल कॉलेज प्रभास व छह का मिशन अस्पताल में इलाज चल रहा है।

हरठोक पुलिस चौकी के प्रमुख वीष्णु रेग्मी ने बताया कि इस हादसे से मरे सात लोगों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। बस इतनी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी थी । कि शवों को निकालने में बहुत मशक्कत करनी पड़ी।

पुलिस अधीक्षक पालपा ने बताया कि बस क्यों अचानक पलटी जिससे इतना बडा हादसा हुआ । इसके कारणों की जांच की जा रही है। घायलों का इलाज चल रहा है। जबकि बस में सवार अन्य यात्री सुरक्षित है।