सम्भल। चन्दौसी कोतवाली क्षेत्र में मंडी चौक स्थित ट्रैफिक बूथ पर जनता जागरूक समिति (पंजी०) द्वारा नगर अध्यक्ष अनुज वार्ष्णेय अन्नू के नेतृत्व में जागरूक नागरिकों द्वारा यातायात निरीक्षक अनुज मलिक को बढ़ते सड़क हादसों की रोकथाम के लिए ज्ञापन सौंपा।
नगर अध्यक्ष अनुज वार्ष्णेय अन्नू ने बताया कि पड़ोसी जनपद बदायूं के थाना उसावां के नवीगंज में स्कूली वाहन हादसे के दौरान 6 मासूम बच्चों की दर्दनाक मृत्यु हो गई। जिसका मूल कारण स्कूली वाहनों का अनफिट होते हुए रोड़ पर चलना रहा। इसलिए जनता जागरूक समिति आपसे मांग करती हैं ऐसी घटनाएं कभी हमारे क्षेत्र चन्दौसी में न होने पाए उसके लिए स्कूली वाहनों का फिटनेस और आवश्यक दस्तावेजों को चेक करने के उपरांत वाहन चलाने की अनुमति दी जाए।
शाहआलम मंसूरी ने कहा कि प्रत्येक स्कूली वाहन में चालक के साथ 1 सहायक होना सुनिश्चित हो और संख्या से अधिक बच्चों के स्कूली वाहन में बैठने पर पूर्णतः रोक लगाई जाए।
शुभम अग्रवाल ने कहा नगर चन्दौसी क्षेत्र में जरूरत से ज्यादा ई-रिक्शा स्कूली वाहन के रूप में बगैर रजिट्रेशन संचालित हैं, जिनमें बच्चों को ठूस-ठूसकर तथा पीछे अतिरिक्त सीट लगाकर बैठाया जाता हैं। साथ ही नाबालिगों के द्वारा बिना लाइसेंस के चलने वाले ई-रिक्शों पर रोक लगाते हुए आवश्यक कार्यवाही की जानी चाहिए।
ज्ञापन देने में नगर अध्यक्ष अनुज वार्ष्णेय अन्नू, शाहआलम मंसूरी, शुभम अग्रवाल, आशीष तूफानी, इरफान मंसूरी, सभासद अमन कोली, उमेश सैनी, अतिकनूर, ऋषभ रस्तोगी, तुषार क्रिस्टल, विक्की रस्तोगी, सुफियान शमसी आदि रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट