कहा-चुनाव में हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है पुलिस, हरियाणा बॉर्डर पर बढ़ा दी गई है चौकसी

कोटपुतली बहरोड़ चुनाव आचार संहिता लागू होते ही पुलिस महकमे ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। मंगलवार को जयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक उमेशचंद्र दत्ता ने
कोटपूतली-बहरोड़ जिले का दौरा किया। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित मीटिंग के दौरान आईजी ने कलेक्टर शुभम चौधरी व एसपी रंजीता शर्मा सहित जिले के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ चुनाव की तैयारियों पर विस्तृत चर्चा की और निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए हर जरुरी कदम उठाने के निर्देश दिए। मीटिंग में कोटपूतली एएसपी दिनेश यादव व नीमराना एएसपी जगराम मीणा,कोटपूतली डीएसपी मदनलाल जैफ सहित जिले के विभिन्न थानों व सर्किल के अधिकारी मौजूद रहे।

कोटपूतली-बहरोड़ अतिसंवेदनशील जिला-आईजी

पत्रकारों से बातचीत में आईजी उमेशचंद्र दत्ता ने कहा कि विभिन्न मापदंडों के आधार पर कोटपूतली-बहरोड़ जिले को अतिसंवेदनशील जिला माना गया है। चूंकि, यह जिला सीधे तौर पर हरियाणा प्रदेश से जुड़ा हुआ है। ऐसे में यहां निगरानी की बेहद जरुरत होती है। साथ ही कुछ इलाकों में जाति विशेष बाहुल्यता के कारण भी पुलिस की कसरत बढ़ जाती है। आईजी ने कहा कि हमने सभी बिंदुओं पर कलेक्टर-एसपी से चर्चा की है। सीमाओं पर न केवल चौकसी तेज कर दी गई है।बल्कि इंटेलीजेंस बेस ऑपरेशंस भी अमल में लाए जा रहे हैं।बार्डर इलाकों में स्थापित नाकाबंदी प्वाईंट पर मौजूदा व्यवस्थाओं के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया जा रहा है, ताकि हर अवैध गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा सके।

किसी भी प्रकार का प्रलोभन महंगा पड़ेगा चुनाव आयोग ने निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए बाकायदा हरेक बिन्दुओं पर विस्तृत निर्देश जारी किए हैं। ऐसे में प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को दिए जाने वाले किसी भी प्रलोभन पर भी नजर रखी जा रही है। हमारा उद्देश्य है कि मतदाता स्वतंत्र रुप से भयमुक्त होकर मतदान में हिस्सा ले। पुलिस अधिकारियों को आचार संहिता की पूरी पालना कराने,हर प्रकार की निरोधात्मक कार्रवाई करने,वांछितअपराधियों की धरपकड़ करने,अवैध हथियार,शराब व अन्य मादक पदार्थों की रोकथाम के निर्देश दिए गए हैं।