समस्याओं के समाधान न होने पर एमडी को कराया जाएगा अवगत

नियम कानून की आड़ में किया जा रहा है आर्थिक शोषण

समाधान न होने पर किया जाएगा आंदोलन

बदायूँ।आज 23.3.23 उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश के प्रदेश के बैनर तले विद्युत कनेक्शन ,बिजली बिल संशोधन , एवं विद्युत कर्मियों की हठधर्मिता से क्षुब्ध होकर व्यापारियों का शिष्ट मंडल युवा प्रदेश अध्यक्ष नवनीत गुप्ता शोंटू एवं जिला महामंत्री संजीव आहुजा के नेतृत्व में विद्युत अधीक्षण अभियंता दीपक कुमार से मिलकर समस्याओं से अवगत कराया जिस पर अधीक्षण अभियंता ने गंभीर रुख अपनाते हुए जल्द ही समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

प्रदेश युवा अध्यक्ष नवनीत गुप्ता शोंटू ने बताया कि जहां प्रदेश सरकार विद्युत व्यवस्था को सुधारने के दिशा में कार्य कर रही है वहां विद्युत कर्मी अपनी हठधर्मिता से उसमे पलीता लगाने का कार्य कर रहे है व्यापारियों को विद्युत कनेक्शन लेने पर उनको नियम कानून का भय दिखाकर आर्थिक शोषण किया जा रहा है जिसे किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा इस समस्या को लेकर मध्यांचल विद्युत बोर्ड के एमडी को भी अवगत कराया जायेगा।

नगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता भल्लू ने कहा कि अनाप शनाप विद्युत विलो को संशोधित कराने के लिए लिए विभाग के चक्कर काटने पड़ते है जहां कोई सुनवाई नहीं होती है विद्युत विभाग में ऑनलाइन व्यवस्था को दरकिनार करते हुए उपभोक्ताओं का शोषण किया जा रहा है जिससे विद्युत विभाग के प्रति आक्रोश पनप रहा है।

युवा जिलाध्यक्ष लवकेश गुप्ता ने बताया कि किसी भी समस्या को लेकर उच्च अधिकारियों से कहा जाता है तो निचले स्तर पर उन्हे तमाम तरह के नियम बताकर गुमराह किया जाता है। जिससे समस्या का निदान नहीं हो पाता हैं। उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा सारे नियम केवल उपभोक्ता के लिए बने हुए हैं। विद्युतकर्मियों के लिए कोई नियम कानून नही है।

जिला महामंत्री संजीव आहुजा ने बताया कि विद्युत उपभोक्ताओं के सम्मान में जल्द ही इसमें सुधार नहीं किया गया तो मजबूरन व्यापार मंडल आंदोलन के लिए बाध्य होकर सड़कों पर प्रदर्शन करने को तैयार है।

शिष्ट मंडल में जिला उपाध्यक्ष विनय गुप्ता, जिला कोषाध्यक्ष अमित वैश्य, नगर उपाध्यक्ष मुनीश गुप्ता, नगर मंत्री मेघराज सिसौदिया, नगर उपाध्यक्ष अवधेश रघुवंशी आदि मौजूद रहे।