भैंस स्वामी ने थाने में दी तहरीर, पुलिस ने नहीं दर्ज की भैंस चोरी की रिपोर्ट

कुंवर गांव। थाने से पांच सौ मीटर की दूरी पर हनुमान मंदिर के पीछे पशुशाला में बंधी दो भैंस अज्ञात चोर खोल ले गए। जबकि हल्का इंचार्ज कस्बे में गस्त करते रहे पुलिस को भनक भी नहीं लगी ।
घटना शुक्रवार रात की है जहां नगर पंचायत कुंवर गांव निवासी हरिओम पुत्र त्रिमल का मकान थाने से पांच सौ मीटर की दूरी पर मुख्य मार्ग से हनुमान मंदिर के पीछे मढ़िया भांसी रोड पर बना‌ हुआ है जिसमें वह परिवार के साथ काफी समय से रह रहे हैं । जहां बीती रात उनकी दो भैंसें मकान के सामने पशुशाला में खूंटे से बंधी थीं जिन्हें अज्ञात चोर मौका पाकर खोल ले गए जब भैंस स्वामी हरिओम सो कर उठे तो उनकी दोनों भैंसें पशुशाला से गायब थी एक भैंस दूध दे रही थी जबकि दूसरी छः माह की गाभिन थी दूध देती भैंस का बच्चा चोर मौके पर ही छोड़ गए । हरिओम ने भैंसों को इधर उधर खूब ढूंढा लेकिन कहीं पता नहीं चला घटना‌ की‌ तहरीर भैंस स्वामी ने पुलिस को‌ दी है । लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है ।
उधर हल्का इंचार्ज रामवीर सिंह पूरी रात कस्बे में गस्त करते रहे लेकिन चोर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर भैंस खोल ले गए जिससे पुलिस पर अब सवालिया निशान उठने लगे हैं कि पुलिस रात के समय गस्त के नाम खानापूरी कर रही है पुलिस रात में एक स्थान पर जाकर बैठ जाती है और चोर घटनाओं को अंजाम देकर रफूचक्कर हो जाते हैं । पिछले समय में भी गांव बादल ,बनेई ,मोगर ,गररुइया में भैंस चोरी की घटनाएं हो चुकी जिनका आज तक पुलिस खुलासा तक नहीं कर सकी है और कस्बे से लेकर देहात क्षेत्र में दुकानों , घरों में अनेकों चोरी की घटनाएं हो चुकी है । लेकिन पुलिस किसी भी घटना का अनावरण नहीं कर सकी है। कुंवर गांव पुलिस चोरी की घटनाओं की रिपोर्ट दर्ज नहीं करती है और पीड़ित पर ही दबाब बनाकर मामला झूठा बताकर ठंडे बस्ते में डाल देती है। जिससे पीड़ित को न्याय नहीं मिल पाता है और पीड़ित हाथ पांव मारकर चुपचाप घर पर ही बैठ जाता है जिससे पुलिस की कार्यशैली पर भी दाग लगता नजर आ रहा है । कुंवर गांव पुलिस अब क्राइम रोकने में असफल होती दिखाई दे रही है कभी जुआरियों को पकड़ना फिर छोड़ना झगड़े , मारपीट ,अबैध शराब में हल्की कार्यवाही का यह सिलसिला काफी समय से चल रहा है । लेकिन पुलिस जुआ , सट्टा ,अबैध शराब पर अंकुश नहीं लगा पा रही है।

इस संबंध में हल्का इंचार्ज रामवीर सिंह का कहना है कि रात मैं कस्बे में गस्त पर था लेकिन मुझे ऐसी कोई जानकारी नहीं है थाने पहुंचकर पता करता हूं।

रिपोर्टर – तेजेन्द्र सागर