कुंवर गांव। थाना क्षेत्र के गांव खासपुर गौंटिया में हाईटेंशन लाइन पर फाल्ट हो जाने के कारण घरों में करंट दौड़ जाने से एक भैंस की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो युवक झुलस गए ।

खासपुर गौंटिया में गांव के सहारे हाईटेंशन लाइन गुजर रही है जहां गांव में पातीराम के मकान से सटे ही 63 केविए का ट्रांसफार्मर लगा है जिससे गुजरने वाली लाइन जर्जर स्थिति में ही है । ट्रांसफार्मर पर मकड़ जाल फैला हुआ है जिसपर हमेशा फाल्ट होते रहते हैं ।
घटना मंगलवार सुबह तड़के लगभग पांच बजे की है जहां पातीराम के घर के पास लगे ट्रांसफार्मर पर फाल्ट हो जाने के कारण हाईबोल्टेज करंट लगभग आधा दर्जन घरों में दौड़ गया। जहां पातीराम पुत्र तेजराम के पूरे घर में करंट दौड़ गया जहां उनकी पशुशाला में बंधी भैंस की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई व उनके दो लड़के सुरेंद्र , गुड्डू गंभीर रूप से घायल हो गए ।घर में चीख-पुकार मच गई आनन फानन में गांव के लोगों ने सप्लाई को बंद कराया ।जिसके बाद भी गांव के सोहनपाल , नंदलाल सहित लगभग आधा दर्जन घरों में करंट दौड़ गया जिनके घरों में लगे बिजली उपकरण भी फुक गए जहां गांव के लोगों का कहना कि हाईटेंशन लाइन गांव के सहारे गुजर रही है जिसकी लाइन जर्जर हालत में है जिसके लिए कई बार बिजली विभाग को अवगत करा चुके हैं लेकिन कोई नहीं सुनता है जिससे कई बार हादसे हो चुके हैं ।

पातीराम का कहना है कि उन्होंने कर्ज लेकर भैंस को खरीदा था । इस संबंध में एसडीओ विक्रांत सैनी का कहना है कि घटना हुई है जानकारी में है जेई को भेजकर जांच कराई जाएगी ।जो भी मुआवजा होगा भैंस स्वामी को दिलवाया जाएगा और यह भी देखा जाएगा कि अगर ट्रांसफार्मर लगनेके बाद मकान ट्रांसफार्मर से सटा के बनाया गया है तो उन्हें बिजली विभाग से नोटिस भी भिजवाया जाएगा।

रिपोटर – तेजेन्द्र सागर